इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है और सभी लोग अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बनाते हैं यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ दिल्ली की ट्रिप करने का प्लान कर रहे हैं तो आप इस लेख को जरुर पढ़े। दिल्ली शहर घूमने के साथ-साथ खाने पीने की चीजों के लिए भी मुख्य रूप से जाना जाता है। यदि आप मीठा खाने का शौकीन है तो दिल्ली की यात्रा आपके लिए और भी मजेदार हो सकती है। इस के माध्यम से आपको दिल्ली में स्थित ऐसी दुकानों के बारे में बताएंगे जहां पर मिलने वाले लड्डू या मोदक का स्वाद ना चखा जाए तो आपकी दिल्ली की यात्रा अधूरी ही होगी। क्योंकि यह मोदक होते ही इतने स्वादिष्ट है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं दिल्ली में स्थित उन दुकानों के बारे में जहां के मोदक आपको जरूर टेस्ट करने चाहिए। आइए जानते है विस्तार से -

1. दिल्ली में स्थित अनुपम स्वीट्स :

दिल्ली में स्थित अनुपम स्वीट्स दिल्ली की एक जानी-मानी मिठाई की दुकान है जहां पर त्योहारी सीजन के दौरान अलग ही नजारा देखने को मिलता है यह दुकान दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके की एम ब्लॉक मार्केट में स्थित मिठाई की दुकान है इस दुकान पर मिलने वाले मोदक दूर-दूर तक प्रसिद्ध है।

2. दिल्ली की नाथू स्वीट्स दुकान :

दिल्ली में स्थित सबसे मशहूर मिठाई की दुकानों की बात अगर की जाए तो नाथू स्वीट्स का नाम भी इसमें शामिल किया जाता है यह दिल्ली की सबसे पुरानी और मशहूर मिठाई की दुकान है। इस दुकान पर सभी त्योहारों पर आपको मोदक आसानी से मिल जाएंगे। दिल्ली में आपको कई जगहों पर इस दुकान की ब्रांच आसानी से मिल जाएगी यहां पर मिलने वाले मोदक स्वाद में लाजवाब होते हैं इन मोदक को खरीदने के लिए लोग दूर-दूर से यहां पर आते हैं।

3. दिल्ली में स्थित मोदकवाला दुकान :

दिल्ली में स्थित मोदक की दुकान मोदक वाला बहुत ही प्रसिद्ध मिठाई की दुकान है। यह दुकान रोहिणी इलाके में मौजूद है जो गणेश उत्सव के दौरान काफी चर्चा में रहती है यहां पर आपको कई तरह के मोदक आसानी से मिल जाएंगे। जैसे खोया से तैयार किए गए मोदक और केसर से तैयार किए गए मोदक, चॉकलेट वाले मोदक और नारियल वाले मोदक आदि।

4. दिल्ली में स्थित मिठाई की दुकान कमला स्वीट्स :

दिल्ली में स्थित प्रसिद्ध मिठाई की दुकानों में कमला स्वीट्स का नाम शामिल किया जाता है यह दुकान दिल्ली के चित्तरंजन पार्क में मौजूद एक मिठाई की दुकान है जो बंगाली मिठाई के लिए जानी जाती है यहां पर आपको एक तरह का ही मोदक नहीं बल्कि कई तरह के मोदक आसानी से मिल जाएंगे बहुत ही लाजवाब होता है यहां पर मिलने वाले मोदक इतने सॉफ्ट होते है की इनको मुंह में डालते हैं यह मुंह में घुल जाता है।

Related News