शीर्ष क्रिप्टोक्यूरेंसी मूल्य अपडेट, 8 सितंबर: बिटकॉइन की कीमत आज बढ़कर 19,000 अमेरिकी डॉलर के स्तर से ऊपर कारोबार कर रही है। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी 3% से अधिक 19,213 अमेरिकी डॉलर पर कारोबार कर रही थी। CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप आज 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर से नीचे था, क्योंकि पिछले 24 घंटों में यह 3% से अधिक 1.02 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर था।

दूसरी ओर, ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और दूसरा सबसे बड़ा क्रिप्टोक्यूरेंसी, 8% से अधिक बढ़कर 1,625 अमरीकी डालर हो गया। इथेरियम अपने सर्वसम्मति प्रोटोकॉल के लिए प्रूफ-ऑफ-स्टेक में परिवर्तित हो रहा है। एथेरियम नेटवर्क का नवीनतम अपग्रेड, जिसे बेलाट्रिक्स के नाम से जाना जाता है, 6 सितंबर, 2022 को सक्रिय किया गया था। बेलारिक्स के बाद अगला कदम पेरिस अपग्रेड होगा, जो मर्ज को अंतिम रूप देने के लिए खनिकों को बूट करता है। यह अपग्रेड अगले हफ्ते होने वाला है।


"ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी ने बुधवार की देर रात अपनी खोई हुई जमीन वापस पा ली। बिटकॉइन 18,558 डॉलर तक गिरने के बाद पिछले 24 घंटों में लगभग 3% बढ़ गया है, जो 13 जुलाई के बाद सबसे कमजोर है। यदि बीटीसी आज मौजूदा स्तर से ऊपर रहने की कोशिश कर सकता है, तो हम इसे जल्द ही 19,400 अमेरिकी डॉलर पर अपने प्रतिरोध स्तर को फिर से हासिल करते हुए देख सकते हैं। दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, एथेरियम बीटीसी से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है और सफलतापूर्वक अपने शुरुआती प्रतिरोध स्तर को $ 1,537 पर तोड़ दिया है, और $ 1,650 के स्तर को मर्ज लाभ गति के लिए उत्साह के रूप में देख रहा है। आइए प्रतीक्षा करें और देखें कि मर्ज से पहले चीजें कैसे बदल जाती हैं," एडुल पटेल, सीईओ और मुड्रेक्स के सह-संस्थापक, एक वैश्विक क्रिप्टो निवेश मंच ने कहा।

इस बीच, डॉगकोइन की कीमत आज 5 प्रतिशत से अधिक 0.06 अमरीकी डालर पर कारोबार कर रही थी जबकि शीबा इनु लगभग 4% गिरकर 0.000012 अमरीकी डॉलर हो गई थी। अन्य क्रिप्टो कीमतों के आज के प्रदर्शन में भी सुधार हुआ क्योंकि चैनलिंक, एपकोइन, एक्सआरपी, यूनिस्वैप, बिनेंस यूएसडी, पोलकाडॉट, टीथर, लिटकोइन, एवलांस, सोलाना, कार्डानो, स्टेलर, ट्रॉन, पॉलीगॉन की कीमतें पिछले 24 घंटों में कटौती के साथ कारोबार कर रही थीं।

बिटकॉइन ने बड़े पैमाने पर उसी दिशा में कारोबार किया है जैसे नैस्डैक 100 जैसी अन्य जोखिम वाली संपत्तियां, क्योंकि फेड ने जिद्दी मुद्रास्फीति के बीच ब्याज दरों को बढ़ाया है। टेरा / लूना इकोसिस्टम और हेज फंड थ्री एरो कैपिटल जैसे मंदी ने भी भावनाओं को निराश किया है, और कई क्रिप्टो फर्मों ने दिवालिया घोषित कर दिया है या जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Related News