आज की क्रिप्टोक्यूरेंसी मूल्य कॉल के रूप में ईथर 10% से अधिक गिर जाता है और बिटकॉइन 19,000 अमरीकी डालर से नीचे गिर जाता है। दूसरा सबसे बड़ा टोकन, ईथर, क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों को प्रभावित करते हुए, सोमवार को गिरना जारी रहा, जो इस सप्ताह वैश्विक मौद्रिक कसने की लहर की क्षमता से भी नकारात्मक रूप से प्रभावित थे। बिटकॉइन, दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी, 6% से अधिक की गिरावट के साथ 18,830 अमेरिकी डॉलर पर कारोबार कर रहा था, जो 19,000 अमेरिकी डॉलर की सीमा के नीचे था। CoinGecko के अनुसार, सभी क्रिप्टोकरेंसी का बाजार मूल्यांकन आज 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर से नीचे गिर गया, जो पिछले दिन की तुलना में 4% से अधिक घटकर 974 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया।

हालांकि, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ी दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी और टोकन ईथर, 10% से अधिक गिरकर दो महीने के निचले स्तर 1,370 अमेरिकी डॉलर पर आ गया। इथेरियम ब्लॉकचैन के अपग्रेड के आसपास के प्रचार के कारण जून के मध्य से ईथर की कीमत में वृद्धि हुई है, लेकिन अब जब अपग्रेड पूरा हो गया है, तो यह तेजी से घट रहा है। मूल्य निर्धारण दबाव से निपटने के लिए फेडरल रिजर्व द्वारा इस सप्ताह बड़े ब्याज दर में वृद्धि की उम्मीद के परिणामस्वरूप निवेशक अस्थिरता की तैयारी कर रहे हैं।


नेटवर्क के इंजीनियरों के अनुसार, एथेरियम का नया स्वरूप इसे और अधिक ऊर्जा कुशल बनाता है और इसके पैमाने और तेज बनने के लिए द्वार खोलता है। काम के वर्षों में, एक प्रूफ-ऑफ-वर्क रणनीति से तथाकथित प्रूफ-ऑफ-स्टेक दृष्टिकोण में संक्रमण बिना किसी रोक-टोक के चला गया, जबकि रोड़ा अभी भी संभव है।

इथेरियम में संवर्द्धन की श्रृंखला में विलय केवल पहला है जो इसकी मापनीयता और विकेंद्रीकरण को बढ़ाएगा। दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी अभी भी कई बाधाओं का सामना कर रही है, जिसमें नियामकों की संभावित प्रतिक्रिया भी शामिल है।

शीबा इनु 9% से अधिक गिरकर 0.000011 अमेरिकी डॉलर पर आ गया, जबकि डॉगकोइन की कीमत आज भी लगभग 7% गिरकर 0.05 अमेरिकी डॉलर पर कारोबार कर रही थी। जैसा कि पिछले 24 घंटों में XRP, Uniswap, Solana, Polygon, हिमस्खलन, Binance USD, Polkadot, Litecoin, Apecoin, Cardano, Stellar, Chainlink, Tron और Tether की कीमतें गिर रही हैं, अन्य क्रिप्टोकरेंसी का प्रदर्शन आज भी कम हो गया है।

अन्य समाचारों में, रिपल लैब्स इंक और यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) द्वारा टोकन पर अदालत के मुकदमे में तत्काल निर्णय का अनुरोध करने की रिपोर्ट के बाद, रिपल की कनेक्टेड क्रिप्टोकुरेंसी एक्सआरपी की कीमत 12% तक गिर गई। एसईसी के अनुसार, रिपल ने गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम किया जब उसने दावा किया कि एक्सआरपी एक विनियमित सुरक्षा नहीं है, रिपोर्टों के अनुसार।

Related News