इंडस्ट्री के हिसाब से चुनें ड्रेस- इंटरव्यू में ड्रेस का बहुत महत्व होता है. जहां आप इंटरव्यू देते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण है। इंटरव्यू में पेशेवर दिखने के साथ-साथ पॉलिश किए हुए जूते भी उतने ही महत्वपूर्ण होते हैं। लेकिन फैशन इंडस्ट्री में यह लुक अटपटा साबित हो सकता है। इसके लिए इंडस्ट्री को ध्यान में रखते हुए इंटरव्यू ड्रेस का चुनाव करना बेहद जरूरी है।


जूते का चयन- कुछ लोग इंटरव्यू के लिए जाते समय फुटवियर की परवाह नहीं करते हैं। सामने वाले को फुटवियर से लेकर आपकी पर्सनैलिटी के बारे में सब कुछ पता होता है। फुटवियर को लेकर आपका इम्प्रेशन अच्छा या बुरा हो सकता है। इसके लिए जब आप इंटरव्यू के लिए जाएं तो प्रोफेशनल फुटवियर खासतौर पर ड्रेस के साथ मैच करें। साथ ही जूतों को पॉलिश करना कभी न भूलें।


परफ्यूम लाइट- कुछ लोग ओवरस्प्रे के साथ इंटरव्यू के लिए जाते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी गलती है। इंटरव्यू के दौरान हार्ड परफ्यूम पहनने से बचें। इस समय आप हल्के परफ्यूम का इस्तेमाल करें। हार्ड परफ्यूम आपकी पर्सनैलिटी को खराब करने का काम करता है। इसके साथ ही जब आप इंटरव्यू देने जाएं तो खास तौर पर अच्छी और हल्की महक का छिड़काव करें।

बहुत तेज सुगंध वाला स्प्रे विपरीत व्यक्ति को थका देता है। मौसम से बचें- इंटरव्यू ड्रेस का चुनाव करते समय हमेशा मौसम का ध्यान रखें। गर्म मौसम में आप भारी कैजुअल कपड़े पहन सकते हैं जबकि ठंडी सर्दियों में आप मेनचिग ऊनी कपड़े आज़मा सकते हैं।

Related News