देवताओं के सेनापति कहे जाने वाले स्कंद कुमार यानि कार्तिकेय जी की माता होने के कारण देवी माता को स्कंदमाता कहा जाता है। अपने देवता में स्कंद जी शिशु रूप में माता की गोद में विराजमान हैं।

मेष राशि

बता दे की, कोई भी कार्य करते समय मन को शांत रखें। इससे आपका काम आसानी से पूरा हो जाएगा। आज आपको पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए। परिवार के साथ मां से मिलने कहीं जाएंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह मिलेगी। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। मां स्कंद को फूल चढ़ाएं, मेहनत का बेहतर फल मिलेगा.

वृषभ

इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सफल रहेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा। आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता आएगी। दोस्तों के साथ कुछ खुशी के पल बिताएंगे। सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा, उनके काम की तारीफ होगी। किसी खास व्यक्ति के सहयोग से आपको लाभ होगा। मां दुर्गा की पूजा करें, आय में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

बता दे की, आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा। व्यापार में आज आपको अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़ों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी बड़ी कंपनी से फोन आएगा। अगर महिलाएं घरेलू उद्योग शुरू करना चाहती हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। मां के सामने घी का दीपक जलाएं, जीवन में आपको दूसरों का सहयोग मिलता रहेगा।

कैंसर

आपके कुछ कामों में समय अधिक लगेगा, जिससे आपको ऑफिस में ही रहना पड़ेगा। इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। जीवनसाथी आज आपको खुश रहने का कारण देगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। दुर्गा स्तोत्र का पाठ करें, सेहत अच्छी रहेगी।

लियो

आज आपके पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। सब खुश होंगे। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। माता-पिता आपको कोई तोहफा देंगे, इससे आप पूरे दिन खुश रहेंगे। तकनीकी क्षेत्र के छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल है। स्कंद माता को मिठाई का भोग लगाएं, भाग्य उनका साथ देता रहेगा।

तुला

कार्यक्षेत्र में आप बेहतर करने का प्रयास करेंगे। मेहनत से आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के कॉलेज स्टूडेंट्स को नए प्रोजेक्ट्स पर काम करने का मौका मिलेगा। बड़ों का सहयोग आपको करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। लंबे समय से रुके हुए सरकारी काम आज निपटाए जाएंगे। आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। परिवार सहित मां दुर्गा की पूजा करें, जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

वृश्चिक

आपका दिन अनुकूल रहेगा। संतान आपको कोई शुभ समाचार देगी, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे। सेहत के मामले में आप स्वस्थ महसूस करेंगे। आज आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। किसी रचनात्मक कार्य में आपका नाम रहेगा। आज आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। आप अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नए कदम उठाएंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच काम में मदद करेगी। मां दुर्गा को लौंग का भोग लगाएं, आपके सभी रुके हुए काम होंगे।

धनुराशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करेंगे। इस राशि के छात्रों को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। आज आपकी बातों से सभी प्रभावित होंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को आज कुछ नई जिम्मेदारी मिलेगी। आपको अपनी पसंदीदा कंपनी में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। आज आप धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

मकर राशि

आज आपके लिए कोई फैसला लेना थोड़ा मुश्किल रहेगा। ऑफिस में काम ज्यादा होने के कारण जीवनसाथी के साथ कहीं जाने का प्लान रद्द हो जाएगा।

Related News