अश्विन कृष्ण पक्ष की गुरुवार को पंचमी तिथि है। आज सुबह 11 बजे तक पंचमी तिथि रहेगी, उसके बाद षष्ठी तिथि शुरू होगी. आज पूरा दिन पार करने के बाद अगले दिन सुबह 5.28 बजे तक हर्षन योग रहेगा। बता दे की, योग में किया गया कार्य ही सुख देता है और भाग्य उसके साथ रहता है। आज सुबह 8.05 बजे से अगले दिन सुबह 9.56 बजे तक कृतिका नक्षत्र रहेगा. जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आपका दिन आपके जीवन में एक नया बदलाव लेकर आने वाला है। आप दिन की शुरुआत योगाभ्यास से करेंगे। मन लगाकर परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। पैकिंग का व्यवसाय करने वाले लोगों को अच्छी बिक्री से लाभ होगा। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे, जिससे आपको बहुत प्रसन्नता होगी। ब्लड प्रेशर के मरीजों को मिलेगी राहत आप अपनी योग्यता को बढ़ाने के लिए संचार कौशल सीख सकते हैं। कोई भी कार्य करने से पहले उस विषय पर रिसर्च कर लें, सफलता अवश्य मिलेगी।

वृषभ

आपका दिन मंगलमय रहने वाला है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज किसी व्यापारिक सौदे को अंतिम रूप दिए जाने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। दोस्तों के साथ किसी ट्रिप पर जाने का विचार बनाएँगे, जहाँ मौज-मस्ती का माहौल बना रहेगा। आपको जीवन में कुछ नए अनुभव प्राप्त होंगे जिससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। लाइब्रेरियन के वेतन में वृद्धि की संभावना है। आज आपके घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान होगा। रिश्तों में चल रही गलतफहमियां आज दूर होंगी।

मिथुन राशि

बता दे की, आपके दिन की शुरुआत नई उम्मीदों के साथ होने वाली है। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलेगी। घुटने की समस्या से परेशान लोग आज किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करेंगे। आज परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिसे आप बखूबी निभाएंगे। संतान पक्ष से आपको थोड़ी नाराजगी होगी, लेकिन जल्द ही समाधान मिल जाएगा। इलेक्ट्रीशियन के रूप में काम करने वाले लोगों की आय में वृद्धि होगी। मॉडलिंग स्टार आज दिखाने के लिए कहीं बाहर जाएंगी। शाम के समय परिवार के साथ खुशनुमा मौसम का आनंद लेंगे।

कैंसर

खेल से जुड़े लोग अपनी पूरी मेहनत अपने प्रशिक्षण में लगाएंगे, यह मेहनत आपको भविष्य में नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। कुरियर व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को आज लाभ होगा। विद्यार्थी आज प्रैक्टिकल पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। परिवार में खुशियां बनी रहेंगी। सेहत आज पहले से बेहतर रहेगी। नवविवाहित जीवनसाथी आज एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिताएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज पर दबदबा बना रहेगा। आज आपको शेयर बाजार में पैसा लगाने से बचना चाहिए।

लियो

अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो अपने बजट के अनुसार धन का निवेश करना अच्छा रहेगा। इस राशि के छात्र अंतिम दिनों से चूक गए हैं और आज पाठ्यक्रम पूरा करेंगे। मौसम की वजह से पेट की समस्या से परेशान लोग किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लेंगे। गायकों को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिलेगा। महिलाएं आज घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगी। आज आपको खुद पर भरोसा रहेगा।

कन्या

बता दे की, आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। काम के प्रति आत्मविश्वास आपको प्रगति की ओर ले जाएगा। जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें, जो भी करें सोच समझकर ही करें। आप बाजार से कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी खरीद सकते हैं। विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे। नेत्र रोगियों को आराम मिलेगा। लेखकों की एक किताब आज प्रकाशित होगी, जिसे लोग खूब पसंद करेंगे. बाहर ऑयली खाना देना अच्छा रहेगा।

वृश्चिक

लघु व्यवसाय करने वालों को अपेक्षा से अधिक धन लाभ होगा। हस्तशिल्प का व्यवसाय करने वाले लोग अच्छा करेंगे। लंबे समय से किसी बात को लेकर चिंतित हैं। इसलिए आज का दिन अपने पार्टनर के साथ बातें शेयर करने के लिए अच्छा है। मन को शांति मिलेगी। समाज सेवा के क्षेत्र से जुड़े लोगों का समाज में मान सम्मान बढ़ेगा, कुछ सामाजिक कार्य करने का मौका मिलेगा। आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

धनुराशि

आपके दिन की शुरुआत अपनों के साथ होगी। आज कोई नया काम मिल सकता है, जिससे आर्थिक लाभ होगा। निजी शिक्षकों के वेतन में वृद्धि होगी। टिफिन सर्विस करने वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। तुम शुरू कर सकते हो

Related News