आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है और शनिवार है. पंचमी तिथि आज रात 12.20 बजे तक रहेगी. योग की वैधता आज दोपहर 1.50 बजे तक रहेगी। जिसके साथ ही श्रवण नक्षत्र आज सुबह 7.39 बजे तक रहेगा, उसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा जो अगले दिन सुबह 5.56 बजे तक रहेगा.

मेष राशि

बता दे की, परिवार में आज खुशियों का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बेहतर रहेगा। सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे। केमिस्ट्री के छात्रों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। आईटी से जुड़े छात्रों को भी आज नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं। कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। वे आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। कारोबारियों को बेहतर अवसर प्राप्त होंगे।

वृषभ

आज आप व्यापार में नई योजना के साथ काम करेंगे। छोटे बच्चे अपने दोस्तों के साथ पार्क में खेलने जाएंगे। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। इस राशि के जिन लोगों के पास रेस्टोरेंट हैं, उनके धन में वृद्धि होने की संभावना है। करियर में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। साथ ही आपका सकारात्मक नजरिया आपको बेहतर करियर देगा।

मिथुन राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दोस्तों से आज आपको कुछ बेहतर सलाह मिलेगी। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे। जो छात्र फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहे हैं उन्हें आज कुछ नया डिजाइन करने को मिल सकता है। व्यापार में लाभ की संभावना है। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

कैंसर

आपको आज अपने रिश्तेदारों से आर्थिक मदद मिलेगी। करियर में आपको अपने वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। आपको नकारात्मक सोच से बचना होगा। परिवार के सदस्यों के साथ घूमने की योजना बनाएंगे। लेन-देन के मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है। काम की अधिकता आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।

लियो

आज आपका सुखद व्यवहार घर में बहुत अच्छा माहौल बनाएगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है। सही प्लानिंग से आप अपने करियर में बदलाव लाने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में आप सफल रहेंगे। आप सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। आपका मनोबल बढ़ेगा।

कन्या

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज आपमें काफी आत्मविश्वास रहेगा। आपको उन्नति के भी कई अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बनाएंगे। आपको व्यापार में लाभ होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। कोई नया काम करने की सोचेंगे। कॉमर्स के छात्रों को आज उनके विषय में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा.

तुला

आज आप अपने माता-पिता के साथ मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे। परिवार का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा। कोई बड़ा ऑफर मिलने से आपको धन लाभ होगा। आप अपने कार्यों को पूरा करने में बहुत व्यस्त रहेंगे। परिवार के सदस्य आपसे कोई खास काम करने की उम्मीद करेंगे। आप उन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

वृश्चिक

आज व्यापारियों से धन लाभ होने की उम्मीद है। ऑफिस के काम की गति अच्छी रहेगी। जीवनसाथी को अपनी पसंद का उपहार देंगे। दोस्तों के साथ घूमने का प्रोग्राम बनाएंगे। आज आप किसी महत्वपूर्ण चीज को कहीं रखकर भूल सकते हैं। आपको अपने सामान का विशेष ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा।

धनुराशि

आज आपको संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। इस राशि के जो लोग दार्शनिक हैं, उनकी आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। नए व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी रहेगी। जीवनसाथी के सहयोग से आपका मन जोश से भरा रहेगा। यदि आपके पास किताबों की दुकान है, तो आपकी बिक्री में वृद्धि होगी।

मकर राशि

आज आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को निपटाने में सफल रहेंगे। दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको खुशी मिलेगी। पैसों से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी, साथ ही रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। दक्षता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। नींद के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है।

कुंभ राशि

जीवनसाथी के सहयोग से आज कोई काम पूरा होगा। साथ ही उनकी बेहतर सलाह मिलने से आपको पैसे कमाने का नया जरिया भी मिलेगा। शिक्षकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी काम में आपको सफलता मिलेगी। आप खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। आपको कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचना चाहिए। आपकी मेहनत रंग लाएगी।

मीन राशि

आज मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी। कला के छात्रों को शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ दिनों से किसी विषय में आ रही समस्या आज आसानी से सुलझ जाएगी। व्यापार से जुड़े सुनहरे अवसर आपको प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को कार्य में लाभ मिलेगा। आपका कार्य उत्तम रहेगा। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

Related News