अश्विन कृष्ण पक्ष की आज द्वितीया तिथि और सोमवार है। बता दे की, दूसरी तिथि आज दोपहर 11.35 बजे तक रहेगी। इसके बाद तीसरी तारीख शुरू होगी। आज जिन लोगों का निधन किसी भी महीने के कृष्ण या शुक्ल पक्ष की तृतीया को हुआ है, उन लोगों का श्राद्ध आज किया जाएगा. आज सुबह 9.32 बजे से अगले दिन सुबह 7.37 बजे तक योग में वृद्धि होगी। आज सुबह 6.59 बजे से अगले दिन सुबह 6.36 बजे तक रेवती नक्षत्र रहेगा. इसके अलावा आज रात 11.06 बजे से भादरा रहेगा।

मेष राशि

बता दे की, मित्रों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद होने की संभावना है। आपके क्रोध से किया गया कोई काम बिगड़ भी सकता है इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूरा नियंत्रण रखना चाहिए। खुद को मानसिक रूप से फिट रखने के लिए आपको मेडिटेशन की आदत डालनी चाहिए।

मिथुन राशि

बता दे की, आज आपके दिन की शुरुआत नई उम्मीदों के साथ होगी। आपको अपने रिश्तेदारों से आर्थिक रूप से मदद मिलेगी। साथ ही लेन-देन के मामलों में भी आपको सावधान रहने की जरूरत है। आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। आपका आत्मविश्वास आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आपको सुबह टहलना चाहिए। साथ ही आपको नकारात्मक चीजों से भी दूर रहना चाहिए।

कैंसर

आज का दिन आपका बहुत अच्छा बीतेगा। आज परिवार में किसी शुभ कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी। समाजशास्त्र के छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, पढ़ाई में अधिक समय व्यतीत होगा। सुबह वर्कआउट शुरू करने से आप फिट रहेंगे। व्यापार से जुड़े सुनहरे अवसर आपको प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आज आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

कन्या

बता दे की, आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा। मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम सफल होगा। घर के बड़ों की सेवा करने से आपको अच्छा लगेगा। रिश्तेदारों में आपकी प्रशंसा होगी। अपनी सेहत को स्वस्थ रखने के लिए आज के दिन आपको तली-भुनी चीजें खाने से बचना चाहिए। मौसमी सब्जियां खाने से आप स्वस्थ रहेंगे। स्टॉक ब्रोकर के तौर पर काम करने वालों को आज अच्छा लाभ होगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए नई खुशियां लेकर आया है। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएंगे। घर में नए मेहमानों के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। बच्चों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। कोई बड़ा ऑफर मिलने से आपको धन लाभ होगा। परिवार के लोग आपसे कुछ खास काम की उम्मीद करेंगे, जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे।

धनुराशि

आपका दिन आज सामान्य रहने वाला है। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बेहतर बना रहेगा। सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे। छात्रों को उनकी सफलता के लिए शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आपके पास समय हो तो आप अपने घर को त्योहार के हिसाब से सजा सकते हैं। आपकी कार्यशैली से लोग प्रभावित होंगे। इस राशि के जो लोग लेखक हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है।

मकर राशि

आज आपका दिन हर रोज से बेहतर रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में कुछ कठिनाइयों के बाद लाभ के योग बने रहेंगे। अनावश्यक भागदौड़ से बचें। अध्यात्म की ओर आपका रुझान रहेगा। आपके अच्छे कार्य से उच्च अधिकारी प्रसन्न होंगे। घर पर मेहमान आएंगे। आपको अपने करियर में कुछ बड़ी सफलता मिलेगी।

Related News