गुरुवार आषाढ़ शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है। अष्टमी तिथि आज शाम 7:29 बजे तक रहेगी. आज सुबह 10:38 बजे तक परिघ योग रहेगा, उसके बाद शिव योग होगा। आज दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर हस्त नक्षत्र होगा, उसके बाद चित्रा नक्षत्र की शुरुआत होगी. जिसके अलावा आज श्री दुर्गाष्टमी का व्रत है। जानिए कैसा रहेगा आज का दिन आचार्य जी से और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आपके लिए आज का दिन खुशी का रहने वाला है। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा, आज आपका मन पढ़ाई में लगेगा। राजनीति से जुड़े लोग कोई नई कार्य योजना शुरू कर सकते हैं। आप अपने पिता के साथ समय बिता सकते हैं, उनसे आपको अच्छी सलाह मिलेगी। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ वाहन प्राप्त करने के बारे में चर्चा करेंगे, आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आज आप काफी हद तक आराम महसूस करेंगे।

आज का दिन आपका सबसे अच्छा रहेगा। घर में कोई नन्हा मेहमान आएगा, जिससे घर में खुशियां आएंगी। सूखे मेवों का व्यवसाय करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा। किसी करीबी की वजह से आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है, मगर आपको अपनी ओर से मेहनत करते रहना चाहिए। आपको फिजूलखर्ची पर रोक लगाने की जरूरत है। लवमेट शॉपिंग पर जाने का प्लान बनाएंगे। सोशल मीडिया से जुड़े लोगों के फॉलोअर्स में इजाफा होगा। आपके वैवाहिक संबंध मजबूत होंगे।

मिथुन राशि

बता दे की, आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। दांपत्य जीवन में चल रहे शोर-शराबे का आज अंत होगा, जिससे आपके परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी। विद्यार्थियों को पुराने विषय को नहीं भूलना चाहिए, इसलिए अभ्यास करते रहना चाहिए। पेट संबंधी परेशानियों से राहत मिलेगी, दिन अच्छा रहेगा। ऑफिस में अपने काम पर ध्यान दें, आज आप पर काम का बोझ अधिक हो सकता है।

कैंसर

आज का दिन आपका शानदार बीतेगा। किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे, जिससे आज आपको बहुत खुशी मिलेगी। नवविवाहित जोड़ा अपने पार्टनर की मनपसंद डिश तैयार करेगा, जो आपके रिश्ते में मिठास लाएगी। आभूषण व्यवसायी आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके पिता आपको कोई जरूरी काम दे सकते हैं। लवमेट्स घर में अपने रिश्ते की बात करेंगे, आपके प्रपोजल पर परिवार के लोग फैसला लेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अधूरे कार्यों को पूरा करने में आपको सफलता मिलेगी।

लियो

बता दे की, आज का दिन आपके लिए खुशी का रहने वाला है। अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें डिनर पर ले जा सकते हैं। आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने के लिए उत्सुक रहेंगे। BJMC छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। घर के बड़े-बुजुर्गों को समय पर दवाई दें, उनकी सेहत का ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में चल रही गलतफहमियां आज खत्म होंगी, जीवनसाथी देगा खुश रहने की वजह ब्यूटी पार्लर का व्यवसाय करने वाली महिलाओं को किसी पुराने ग्राहक से अच्छा लाभ मिलेगा।

कन्या

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। वकीलों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, किसी मामले से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा, आज आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आप बिक्री में अच्छा लाभ कमाने जा रहे हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के शासन की तारीफ होगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी। परिवहन का व्यवसाय करने वाले लोग अपने व्यवसाय को और आगे ले जाने का विचार करेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है।

तुला

आज का दिन आपका सबसे अच्छा रहेगा। लवमेट के रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। निजी नौकरी करने वालों के वेतन में वृद्धि होगी। वैवाहिक संबंधों में आज आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। खेलों में रुचि रखने वाले लोग आज अपने सीनियर्स से कुछ महत्वपूर्ण सीखेंगे। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा की योजना रद्द हो सकती है। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। शिक्षकों के तबादले में आ रही रुकावट आज खत्म होगी, तबादला उनके पसंदीदा स्थान पर होगा.

वृश्चिक

आज आपका दिन मिलाजुला रहने वाला है। कार्यालय के लंबित कार्यों को आज पूरा करेंगे। दांपत्य जीवन में नोकझोंक होगी खत्म, एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझेंगे। आप अपने परिवार के साथ घर खरीदने पर विचार कर सकते हैं। सरकारी विभागों में काम करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलेगा। मौसम में बदलाव के कारण आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है। स्टेशनरी का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। जो लोग टीईटी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे।

धनुराशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। कई दिनों से घर से दूर रह रहे लोगों को जीवनसाथी से मिलने का मौका मिलेगा। क्रेडिट कार्ड से अनावश्यक खर्चों से बचने की जरूरत है। पिता के किसी भी तनाव को कम करने का प्रयास करेंगे। आपका प्रमोशन अच्छे स्तर पर होने की संभावना है। छात्र अपने प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में सीनियर्स की मदद ले सकते हैं।

Related News