वैलेंटाइन वीक का आज चौथा दिन है. आज टेडी डे मनाया जा रहा है. टेडी डे के दिन लोग अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट करते हैं। यदि आप भी कोई टेडी गिफ्ट देने जा रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि टेडी डे क्यों मनाया जाता है।

टेडी डे का इतिहास- ऐसा माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर 'टेडी' रूजवेल्ट के नाम पर रखा गया है। एक बार वह भालू का शिकार करने गया था, मगर उसकी मासूमियत देखकर उसने उस पर गोली नहीं चलाई और उसके बाद उसने जानवरों को नहीं मारने का फैसला किया। उस दौरान उनके निर्णय का सम्मान करने के लिए उनके निर्णय का सम्मान करने के लिए एक प्यारा सा टेडी/सॉफ्ट टॉय बनाया गया।

15 फरवरी, 1903 को, न्यूयॉर्क कैंडी स्टोर के मालिक मॉरिस मिचटॉम आधिकारिक तौर पर टेडी बियर बनाने वाले पहले व्यक्ति थे। आज के समय में दिल को छू लेने वाला, स्पेशल फील करने वाला और बचपन की याद दिलाने वाला टेडी गिफ्ट कर लोग सबके सामने अपने प्यार, एहसास और रोमांस का इजहार करते हैं. बहुत से लोग टेडी लगवाते हैं और सामने वाले के लिए बेहद खास महसूस करते हैं. वैसे आपका पार्टनर लंबे समय तक उसके साथ टेडी रख सकता है, जो उसे आपकी याद दिलाता रहेगा। ऐसे में आप आज उन्हें एक टेडी बियर जरूर गिफ्ट करें।

Related News