इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की हिन्दू धर्म परंपराओं में बुधवार का दिन सभी सुखों का मूल बुद्धि के दाता और देवता भगवान श्री गणेश की उपासना का दिन है। मनुष्य की समृद्धि में भाग्य एवं वास्तु का बराबर-बराबर संबंध होता है।

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध दोष होता है तो उसको अपने जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर में आर्थिक नुकसान होने लगता है। अगर आप पर बुध दोष है और आप इस दोष से जल्दी बाहर निकलना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन किए गए ये छोटे-छोटे उपाय आपका दोष से छुटकारा मिल सकता है। तो दोस्तों आप भी इन उपायों के बै में जान लीजिये।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की गणपति को मोदक बेहद पसंद है, ये तो आप जानते ही हैं। अगर आप बुधवार के दिन शि‍व पुत्र को मोदक का भोग लगाएं तो बुध ग्रह के दोष दूर हो सकते हैं।

अगर आप पर बुध दोष का प्रभाव है तो आपको सबसे छोटी उंगली में पन्न रत्न धारण करना चाहिए. पर इससे पहले ज्योतिषी से सलाह जरूर ले लें। बुधवार के दिन गाय को हरी घास खि‍लाने से भी गणपति की कृपा होती है और बुध दोष का प्रभाव कम होता है।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की बुधवार के दिन गणपति को सिंदुर चढ़ाएं। इससे सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। बुधवार के दिन स्नान कर मंदिर में गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं। दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाने से फल जल्दी मिलता है।

Related News