इंटरनेट डेस्क। अभी हिन्दू धर्म का पवित्र सावन का महीना चल रहा है। यह महीना भगवान शिव को समर्पित है और शिव के भक्त इस महीने में उन्हें प्रसन्न करने का भरपूर प्रयास करते है। लेकिन सावन का महीना सिर्फ शिव जी नहीं बल्कि कई अन्य देवी-देवताओं की पूजा करने के लिए भी शुभ माना जाता है।

शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है जो कि आपके करियर को भी नियंत्रित करते है। सावन के महीने में शनिवार के दिन किये गए उपाय शनि देव को प्रसन्न करते है और आपकी नौकरी में चल रही हर तरह की समस्या दूर होती है -

अगर आपको नौकरी मिलने में समस्या हो रही है तो सावन के महीने में शिव मंदिर जाए। वहां जाकर शिवलिंग पर जितनी आपकी आयु है उतने बेलपत्र चढ़ायें। बेलपत्र चढाने के दौरान 'ॐ नमः शिवाय:' मंत्र का जाप जरूर करें। इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और 'ॐ शं शनैश्चराय नमः' मंत्र का उच्चारण करें।

नौकरी में प्रमोशन और वेतन वृद्धि के लिए सावन के महीने में शिवलिंग का जलाभिषेक करें और पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और ''ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें। इस यह उपाय करने के बाद जरूरतमंद लोगों को खाने पीने की चीज़ें दान करें।

Related News