आमतौर पर कई तरह के नूडल्स बनाए जाते हैं, जो खाने में बेहद स्वादिष्ट होते हैं। आपको बहुत सारे लोग मिलेंगे जो नूडल्स पसंद करते हैं। वैसे भी लोग चाइनीज फूड बहुत पसंद करते हैं। आप इस रेस्तरां के प्रत्येक नुक्कड़ में चीनी खाद्य पदार्थ देख सकते हैं और आपको उनके खाने वालों की एक लंबी सूची भी दिखाई देगी। लोग चाइनीज फूड के दीवाने हो जाते हैं। खासकर फास्ट फूड आइटम्स में तो यह बेमिसाल है। लोग चलते समय उन्हें आसानी से खा लेते हैं।

Keto Bang Bang Zucchini Noodles - Kirbie's Cravings

यही कारण है कि इस तरह के रेस्तरां विपुल हैं। हालाँकि, अब गाँवों में लोग इन खाद्य पदार्थों को बनाने लगे हैं। नूडल्स स्वादिष्ट, बनाने में बेहद आसान और सबसे अच्छा भोजन है। नूडल्स का एक मजेदार और अलग रूप है, ज़ुचिनी नूडल्स। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, यह बस अलग तरह से पकाया जाने वाला तोरी है। वे लस मुक्त और सुपर स्वस्थ हैं और पास्ता सलाद और सूप के साथ जोड़ा जा सकता है। इन नूडल्स को बनाने के कई तरीके हैं। उन्हें एक स्पाइरलाइज़र, मैंडोलिन या जूलियन पीलर का उपयोग करके बनाया जा सकता है।

इस नुस्खा में, हम नूडल्स बनाने के लिए एक स्पाइरलाइज़र का उपयोग करेंगे। तो घर पर इन स्वादिष्ट और पौष्टिक नूडल्स बनाने के लिए इन 5 कदम युक्तियों का पालन करें। 2-3 तोरी लें और सिरों को काट लें। अब इन सभी को स्पिरिलाइज़र में डालें और ज़ुकीनी को अंदर की ओर धकेलें और पतले और लंबे ज़ुचिनी नूडल्स बनाएं। आप लंबाई कम करने और उन्हें प्रबंधनीय बनाने के लिए तोरी नूडल्स काट सकते हैं। आंचल में डालते हुए तोरी को छीलने का फैसला करें। अब सिंक के ऊपर एक कोलंडर में तोरी नूडल्स रखें। थोड़ा सा समुद्री नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। चलो नूडल्स के बारे में आधे घंटे के लिए बैठो तोरी।

Guilt-Free Garlic Parmesan Zucchini Noodles Pasta

एक पैन में 2 टेबलस्पून जैतून का तेल गर्म करें और इसमें 2-3 लौंग कीमा बनाया हुआ लहसुन डालें। कुछ सेकंड के लिए लहसुन भूनें और फिर नूडल्स को पैन में डालें। लहसुन के स्वाद को पकाने और अवशोषित करने के लिए नूडल्स को टॉस करें। नूडल्स को सीज़न करने के लिए, आधा चम्मच समुद्री नमक और black टीस्पून काली मिर्च पाउडर डालें। दोनों को अच्छे से मिलाएं। नूडल्स का स्वाद बढ़ाने के लिए आप इसमें कुछ कसा हुआ पनीर भी मिला सकते हैं। अब इन्हें एक बार हिलाएं और गर्मागर्म सर्व करें।

Related News