ठंड और शुष्क मौसम आ गया है। सर्दियां बहुत कठोर होती हैं और इससे त्वचा का सूखापन और खिंचाव होता है। इस मौसम में वापस लड़ना सूखी, रूखी और रूखी त्वचा के लिए आसान नहीं है। हमने आपकी त्वचा को पोषण देने के लिए कुछ सरल डीवाईवाई उपचार एकत्र किए हैं। ऐसी समस्याओं के लिए कई फेशियल और फेस पैक हैं लेकिन घरेलू उपचार की प्रभावशीलता से कोई भी मेल नहीं खाता है।

कुछ दैनिक सामग्री जिनका उपयोग सर्दियों में आपकी त्वचा को आसानी से लाड़ करने के लिए किया जा सकता है। एक कटोरी में दो चम्मच शहद डालें, थोड़ा दही और एक चुटकी हल्दी डालें। इसे अपने चेहरे पर लागू करें और टैन हटाने और सूखापन को रोकने के लिए 15 मिनट के बाद इसे धो लें। अगर आपकी त्वचा तैलीय है, तो पोषण और चमक के लिए इस बेसन के पैक को लगाएं।

एक कटोरी में एक कप चना आटा, थोड़ा दूध और एक चुटकी हल्दी डालें। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक रहने दें और फिर इसे धो लें। गुलाब जल चेहरा क्यू: यह ताजा गुलाब जल फेस पैक आपकी त्वचा के लिए एक चिकित्सा उपचार है। यह पैक शुष्क और खराब त्वचा से लड़ने में मदद करेगा, जो सर्दियों की सबसे आम समस्या है।

मसले हुए केले को गुलाब जल के साथ मिलाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। यह पैक आपकी त्वचा से रूखेपन को दूर करता है। दो चम्मच ओट्स को कुछ चम्मच दही के साथ मिलाएं और आधा नींबू मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।

Related News