एवोकैडो स्वास्थ्यप्रद और सबसे पौष्टिक फलों में से एक है, जो सभी महत्वपूर्ण विटामिन और खनिजों से समृद्ध है। यह पाचन में सुधार करता है, वजन घटाने में मदद करता है, कोलेस्ट्रॉल कम करता है और हमारे लिए अच्छी तरह से प्रदान करता है। यह एक शानदार स्नैक है और इसे विभिन्न प्रकार के सलाद में जोड़ा जा सकता है। ग्वाकामोल एवोकैडो के साथ तैयार एक लोकप्रिय डुबकी है। इसलिए आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं। अपने दैनिक आहार में इस अनूठी विधि को अवश्य शामिल करें।


एवोकैडो को टुकड़ों में काट लें और फिर थोड़ा जैतून का तेल, नमक, काली मिर्च और बाल्समिक सिरका के साथ छिड़के और फल का आनंद लें। हर दिन एवोकैडो खाने का यह सबसे आसान तरीका है। अगर आप तले हुए अंडे को कुछ ट्विस्ट देने की सोच रहे हैं, तो एवोकाडो के साथ ऐसा कर सकते हैं। बस अपने तले हुए अंडे में कुछ पर्णपाती एवोकैडो जोड़ें। जब अंडे आधा पक जाए, तो फल डालें और एवोकैडो के गर्म होने तक पकाएं।

आप एवोकैडो को मक्खन और जैम के साथ स्थानापन्न कर सकते हैं और रोटी के साथ आनंद ले सकते हैं। आप एवोकैडो के साथ कुछ guacamole भी तैयार कर सकते हैं और उन्हें रोटी के साथ खा सकते हैं। आप अन्य स्नैक्स के साथ डिप का भी उपयोग कर सकते हैं। एवोकैडो सलाद के लिए एक शानदार संयोजन बनाता है। तो, आप किसी भी सलाद को तैयार कर सकते हैं और इस फल को उनमें जोड़ सकते हैं। एवोकाडो फाइबर से भरपूर होता है जो आपकी भूख को शांत करता है और आपकी कैलोरी को कम करता है।

आप सलाद में अंडे, चिकन और मछली भी मिला सकते हैं। अपने आहार में एवोकैडो को शामिल करने का एक और शानदार तरीका यह है कि इसके साथ सूप बनाया जाए। स्वादिष्ट एवोकैडो सूप नुस्खा खोजने और खाने से पहले इसका आनंद लेने के लिए आप इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। ग्रिल्ड एवोकैडो बारबेक्यू मांस के लिए सबसे अच्छा व्यंजनों में से एक है। एवोकैडो को आधे में काटें और उन पर कुछ नींबू का रस छिड़कें। फिर कटे हुए हिस्से को ग्रिल की सतह पर रखें और 3-5 मिनट तक पकाएं और मांस के साथ खाएं।

Related News