अगर आप आर्थिक रुप से परेशान रहते हैं, अनावश्यक व्यय के कारण हर महीने आपका बजट बिगड़ रहा है तो गुरुवार के दिन आपको कुछ ऐसे उपाय अपनाने चाहिए जिस से आर्थिक रूप से आपका समय अच्छा रहे।

ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि गुरु धन का कारक ग्रह है। जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है।

गुरुवार के दिन न तो किसी को उधार दें और न हीं किसी से उधार लें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति खराब हो सकती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान ध्यान करें और घी का दीप जलाकर भगवान विष्णु की पूजा करें। इसी के साथ आपको विष्णु सहस्त्रनाम का भी पाठ करना है। शाम के समय केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाकर लड्डू या बेसन की मिठाई अर्पित करें और लोगों में बांट दें।

गुरुवार के दिन भगवान की पूजा के बाद केसर का तिलक लगाएं। अगर केसर उपलब्ध नहीं हो तब हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं।

गुरुवार को बृहस्पति देव की पूजा के बाद केले में जल देना चाहिए उसके बाद तुलसी में दूध कच्चा दूध चढ़ाएं। कोशिश करें ये उपाय गुरु-पुष्य नक्षत्र में शुरू करें।

बृहस्पति को मजबूत करने के लिए हर दिन शिवजी को भी पीले कनेर का फूल अर्पित करना चाहिए। इससे धन, सुख-संपदा सब कुछ मिलता है।

गुरुवार के दिन बृहस्पति कथा पढ़ें और पढ़ने से पहले किताब को फूल और अगरबत्ती जरूर दिखाएं। इसके बाद ऊं बृं बृहस्पतये नम:। मंत्र का करीब 11 या 21 बार जाप करें।

Related News