नागालैंड के जुन्हेबोटा जिले के घाटशी तालुका के एक गाँव में, 3 वर्षीय ननकी लिपवी उस समय दंग रह गई जब डॉक्टरों ने उसे अकेले चेकअप के लिए अस्पताल पहुँचाया।

नागालैंड के जुन्हेबोटा जिले के घाटशी तालुका के एक गांव में घटना
3 साल के लिपवे को सर्दी-खांसी थी
माता-पिता खेत में गए


अकेले डॉक्टर के पास पहुंचे और दवा ली
यह तस्वीर वायरल हुई और लोग लिपविक को देखकर हैरान रह गए
इतनी कम उम्र में लिपवी बहुत होशियार और सेहत के प्रति जागरूक थी और उसे सर्दी-खांसी थी। लिपवे को अस्पताल जाकर डॉक्टर को दिखाना था लेकिन माता-पिता खेत पर काम करने चले गए इसलिए यह संभव नहीं था। इसलिए लिपवी ने अकेले डॉक्टर के पास जाकर दवा लेने का फैसला किया। लिप मास्क पहनकर मैं अकेले डॉक्टर के पास गई।


अकेले अस्पताल पहुंचे तो मां-बाप खेत में गए, डॉक्टर हैरान

इतनी छोटी सी लिपस्टिक को अकेले देखकर डॉक्टर हैरान रह गए। डॉक्टर ने फिर लिपवे को अपने पास बुलाया और उसे पास की एक कुर्सी पर बिठा दिया और उससे पूछा कि क्या हुआ था। लिपवी ने डॉक्टर को यह भी बताया कि उसे क्या हुआ था बिना किसी डर के। डॉक्टर को उसके साहस पर गर्व हुआ और उसने उसे वह दवा दी जिसकी उसे जरूरत थी। डॉक्टर ने लिपवी के इस कदम की सराहना की।

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश है

एक डॉक्टर के साथ लिपवी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोग भड़क गए थे। लोगों ने उनके काम को खूब पसंद किया और उनकी तारीफ करने लगे। ट्विटर को अब तक 10,000 से ज्यादा लाइक्स और 1,000 से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं। लोगों ने कहा कि बड़े लोग भी अस्पताल जाने से डरते हैं जबकि एक छोटी सी लिपस्टिक ने हमें रास्ता दिखाया है. एक यूजर ने लिखा कि छोटे लोग जहां खुद को परखने से डरते हैं, वहीं एक छोटी सी स्क्रिप्ट ने हमें रास्ता दिखाया है. क्या यह इतना छोटा नहीं है कि यह अकेला निकल सके। बेबी डे आउट।

सोशल हीरो हैं लिपवी, कम उम्र में इतनी बड़ी जिम्मेदारी यूजर ने लिखा

एक अन्य यूजर ने लिखा कि वह एक सोशल हीरो हैं। इतनी छोटी सी उम्र में इतनी बड़ी जिम्मेदारी। ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद। इसे कहते हैं देश का जिम्मेदार नागरिक। एक अन्य यूजर ने चिंता व्यक्त करते हुए लिखा कि बहुत जिम्मेदार, लेकिन अकेले कैसे आया।

Related News