खाने में सबकी पसंद अलग-अलग होती है। किसी को बिल्कुल सादा खाना पसंद होता है, तो कोई तीखा और मसालेदार खाना पसंद करता है। कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनके खाने में थोड़ी सी मिर्च का स्वाद आ जाए तो आंखों से पानी और कान से धुआं निकलने लग जाता है। स्टडी में एक नई बात का खुलासा हुआ है कि तीखा खाना पसंद या नापसंद करने वालों की सेक्स लाइफ कैसी होती है।

नई स्टडी के मुताबिक, यदि कोई स्पाइस-लवर है, तो जाहिर है वह बेडरूम में भी अपनी सेक्स लाइफ को काफी स्पाइसी और रोमांचक बनाकर रखते होंगे। वन पोल की तरफ से कराए गए सर्वे में यह बात सामने आई है कि जो लोग तीखा खाना पसंद करते हैं, वह कम तीखा खाने वालों की अपेक्षा ज्यादा सेक्स करते हैं। इस सर्वे में करीब 2 ​हजार लोगों को शामिल किया था। उनसे लाइफस्टाइल, पर्सनैलिटी और खाने में तीखा और मसालेदार पसंद करने जैसे सवाल शामिल थे।

सर्वे के नतीजे के मुताबिक, जो लोग अपने खाने में टेस्ट बढ़ाने के लिए उसमें हॉट सॉस और चिली मिलाते हैं, वह महीने में 5.3 बार सेक्स करते हैं, जबकि जो लोग तीखा खाना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं, ऐसे लोग महीने में केवल 3.2 बार सेक्स करते हैं। मतलब साफ है, तीखा खाना पसंद करने वाले लोग ज्यादा सेक्स करते हैं।

ज्यादा तीखा खाने का संबंध सिर्फ बेडरूम तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ऐसे लोग तीखा बिलकुल नहीं खाने वालों की तुलना में ज्यादा अडवेंचरस भी होते हैं। तीखा खाने वाले लोग, तीखा नहीं खाने वालों की तुलना में ज्यादा ट्रैवल करते हैं और ज्यादा खुश भी रहते हैं। इसके अलावा ज्यादा सोशल होते हैं और ज्यादा एक्सर्साइज भी करते हैं।

Related News