सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित होता है। उसी प्रकार बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश जी को समर्पित है। इस दिन भगवान गणेश जी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। अगर आप सच्चे मन से उनकी पूजा करेंगे तो आपकी कई मनोकामना पूरी हो सकती है। भगवान गणेश जी के आशीर्वाद से घर-परिवार में खुशियां बनी रहती हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे पांच कामों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनको बुधवार के दिन भूलकर भी नहीं करना चाहिए अन्यथा आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

बुधवार के दिन न करें ये 5 काम

उधार लेन-देन न करें

बुधवार के दिन उधार लेन-देन करने से बचना चाहिए। जो व्यक्ति बुधवार के दिन उधार लेन-देन करता है उसको आर्थिक मामलों में कामयाबी नहीं मिल पाती है। बुधवार के दिन उधार दिया गया पैसा या फिर उधार लिया गया पैसा लाभकारी नहीं होता है।

बुधवार को पश्चिम दिशा की ओर यात्रा ना करें

बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की तरफ दिशाशूल होता है। इसी वजह से पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा करना अशुभ माना गया है। इसलिए इस दिन आपको पश्चिम दिशा की यात्रा टाल देना चाहिए।

कड़वे वचन ना बोलें

कड़वे वचन बोलने से बचें। आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर बनता है। आपको बता दें कि बुध ग्रह वाणी और संवाद का कारक माना जाता है इसलिए आप बुधवार को किसी को भी अपशब्द ना बोलें।

बुधवार को काले वस्त्रों का प्रयोग ना करें

बुधवार के दिन काले कपड़ों का प्रयोग ना करें। शादीशुदा महिलाओं को बुधवार के दिन काले रंग के आभूषण भी नहीं पहनने चाहिए।

Related News