आपने आज तक कई तरह के साबुन का इस्तेमाल किया होगा लेकिन आज हम आपको खास स्टील के टुकड़े जैसे साबुन के बारे में बताने जा रहे हैं। इसे स्टेनलेस स्टील सोप कहा जाता है। इसकी शेप भी साबुन की तरह होती है। इस साबुन में झाग नहीं बनते लेकिन आपके शरीर या हाथों की बदबू को ये मिटा सकता है।

क्या काम आता है ये साबुन?- यह साबुन बदबू मिटाने का काम करता है। इसमें खुशबू नहीं आती है, फिर भी ये हाथ की बदबू को मिटा देता है। अगर किचन का काम करने के बाद भी आपके हाथों में प्याज लहसून की बदबू है तो इस से वो तुरंत मिट जाएगी।

ये साबुन स्टील का होने की वजह से सल्फर मॉलिक्यूल को आपके हाथ से हटा देता है, जो कि बदबू का कारण होता है। इसी कारण से हाथों से बदबू मिट जाती है। नेगेटिवली-चार्ज स्टेनलेस स्टील साबुन बदबू को बेअसर करने के लिए ठंडे पानी के सकारात्मक चार्ज अमीनो एसिड के साथ जोड़ता है.

कैसे करते हैं इस्तेमाल?- इस साबुन को आम साबुन की तरह ही रगड़ कर इस्तेमाल करना होता है। इसमें से झाग नहीं निकलते हैं, लेकिन पानी चलाकर आप इसे अपने हाथ पर रगड़ते रहें, जिससे आपके हाथ की बदबू खत्म हो जाएगी।

कितने रुपये का आता है ये साबुन?- इसकी प्राइज इसकी क्वालिटी पर निर्भर करती है। ई-कॉमर्स वेबसाइट्स के अनुसार, ये साबुन 250 रुपये से 500 रुपये के बीच मिल रहा है।

Related News