देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना पाबंदियों को 20 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है. इस संबंध में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधू ने एसओपी जारी कर दी है. नया एसओपी एक महीने के लिए जारी किया गया है, न तो कोई प्रतिबंध और न ही कोई नई छूट दी गई है। बद्रीनाथ धाम के कपाट आगामी माह 20 नवंबर को बंद हो रहे हैं। तभी दिन की परिस्थितियों को देखते हुए एसओपी में बदलाव किया जाएगा।

सोमवार को जारी एसओपी के तहत राज्य में कोरोना पाबंदियां 19 अक्टूबर से 20 नवंबर तक पहले की तरह जारी रहेंगी. एसओपी के अनुसार, राज्य में वेडिंग वर्कर अभी भी वेडिंग हॉल, वेडिंग वेन्यू में 50 प्रतिशत की क्षमता वाले इवेंट की छूट बरकरार रखता है। रामलीला सहित अन्य सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रम भी स्थल की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ होंगे। सभी जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा।



वहीं सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन को पहले की तरह प्राथमिकता देनी होगी। स्कूल शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्कूल चलाए जाएंगे। पर्यटन स्थलों पर भीड़ न हो इसके लिए जिला प्रशासन को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है. स्मार्ट सिटी एप पर बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के लिए पंजीकरण, टीकाकरण रिपोर्ट या कोविड जांच की निगरानी रिपोर्ट की अनिवार्य आवश्यकता को भी बरकरार रखा गया है। चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं पर भी लागू होंगे नियम

Related News