ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप रोजाना अपने चेहरे पर जसवंत और गुलाब की पंखुड़ियों का फेस पैक लगाएं. इस फेस पैक को लगाने से आपके चेहरे की सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। यह फेसपैक घर पर बनाना बहुत ही आसान है। और इसमें ज्यादा समय नहीं लगता है। यह फेस पैक महंगे निर्माताओं को भी मात देता है।

इस फेस पैक को घर पर बनाने के लिए आपको सात से आठ चमेली के फूल, पांच से छह गुलाब की पंखुड़ियां और बेसन की जरूरत होगी। उपरोक्त सभी सामग्री को एक साथ मिलाकर एक महीन पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगभग तीस मिनट के लिए लगाएं। फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इस फेसपैक को बनाना बहुत ही आसान है।

आप भी इस फेस पैक को रोजाना अपने चेहरे पर लगाएं। इस फेस पैक को घर पर बनाने के लिए आपको 2 चम्मच नारियल का तेल, 5 चम्मच गुलाब की पंखुड़ियों का पाउडर, 1 चम्मच लैवेंडर का तेल और 1 चम्मच दही की आवश्यकता होगी। इन सभी सामग्रियों को मिलाकर एक अच्छा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आंखों को छोड़कर सभी चेहरों पर लगाएं। इस पैक को चेहरे पर लगभग 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। यह स्किन टोन को बेहतर बनाने में मदद करता है।

हम गुलाब की पंखुड़ियों का पाउडर और दूध का फेस पैक बना सकते हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच गुलाब की पंखुड़ियों का पाउडर, आधा चम्मच पानी, 2 चम्मच दूध और 2 चम्मच अरंडी का तेल चाहिए। इसके लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें एक-एक करके सारी सामग्री डालें। इन सभी सामग्रियों का मिश्रण बना लें। इसका पेस्ट बनाकर पूरे चेहरे पर लगाएं।

Related News