आपने आज तक कई तरह के व्यंजनों का सेवन किया होगा। भारतीय भोजन जायकेदार किस्मों से भरा है। आपको अलग अलग राज्यों में अलग अलग खास व्यंजन देखने को मिल जाएंगे। इसके अलावा रेस्टॉरेंट भी इन व्यंजनों को अलग अलग ट्विस्ट देते रहते हैं।


दिल्ली में एक रेस्तरां में एक विशेष थाली परोसी जाती ह। जबकि अधिकांश थालियों में अधिकतम पाँच से सात व्यंजन होते हैं, इस थाली (जिसे आयरन मैन थाली कहा जाता है) में 15 से अधिक व्यंजन शामिल हैं।

यह थाली आपको 8.5 लाख रुपये कमाने में मदद कर सकती है। हां, आपने सही पढ़ा। अगर आप इस बड़ी थाली को खत्म कर देते हैं, तो आपको 8.5 लाख रुपये मिलते हैं।

फ़ूड ब्लॉगर @yumyumindia द्वारा हाल ही में साझा किए गए एक वीडियो में इस विशाल थाली को इसके असंख्य व्यंजनों के साथ शामिल किया गया है। जैसा कि यह वीडियो में दिखता है कि थाली में शुरुआत के लिए कबाब और टिक्का शामिल हैं। मेन कोर्स के लिए, इसमें दाल मखनी, दम आलू, आलू गोभी, शाही पनीर, कढ़ी, कढाई पनीर और कई अन्य ग्रेवी के साथ नान और रोटियां शामिल है। इसके अलावा, सादे चावल और बिरयानी की छोटी बाल्टी हैं।

इसके अलावा गुलाब जामुन की दो कटोरी हैं। विशाल थाली में पांच प्रकार के पेय भी शामिल हैं। यह विशाल थाली दिल्ली के अर्दोर 2.1 पर उपलब्ध है। जैसा कि @yumyumindia ने बताया, अगर दो लोग इस थाली को 30 मिनट में खत्म कर दें, तो वे 8.5 लाख रुपये जीत सकते हैं।

यहां देखें वीडियो


जिस वीडियो में विशाल थाली शामिल है, उसने एक मिलियन से अधिक लोगों का ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि इसे 1.1 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और 98.7K लाइक्स हैं।

हालांकि यह एक असंभव कार्य की तरह लग सकता है, कई लोगों ने कमेंट किया कि वे चुनौती के लिए तैयार हैं। कई अन्य लोगों ने शिकायत की है कि एक बार में इतना अधिक खाने से गैस्ट्रिक समस्याएं कैसे हो सकती हैं।

Related News