कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हे शरीर पर टैटू बनवाना बेहद ही पसंद होता है। हालाकिं शरीर पर 1-2 टैटू बनवाना तो ठीक है लेकिन कई लोग सनक के चलते शरीर के हर हिस्से पर टैटू बना लेते हैं और कोई जगह नहीं छोड़ते।

हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके 98% हिसे पर टैटू बने हैं। हम बात कर रहे हैं जर्मनी के 72 वर्षीय वोल्फगांग किर्श की जिन्होनें हाथ, पैर, चेहरे, आंख यहां तक कि होठों पर भी टैटू बने हुए हैं।

वोल्फगांग किर्श अपने शरीर पर कुल 86 टैटू और 17 इंप्लांट बनवाए हैं। उनका उपनाम 'मैग्नेटो' है। इसके पीछे वजह ये है कि उनके कुछ इंप्लांट में चुंबक लगे हुए हैं, जिससे उनके शरीर से लोहे से बनी छोटी-छोटी चीजें चिपक जाती हैं। उन्होंने केवल अपने पैरों के तलवे पर टैटू नहीं बनवाया है। वोल्फगांग किर्श डाक विभाग में काम करते थे, लेकिन खुद को दूसरों से अलग दिखाना चाहते थे।

दरअसल, पूर्वी जर्मनी में लोग टैटू को बहुत बुरी नजर से देखते थे। उन्होंने 46 साल की उम्र में सबसे पहला टैटू बनवाया। दुनिया की भीड़ से खुद को अलग दिखाने की चाहत में मैग्नेटो को 20 साल लग गए। वोल्फगांग को पूरे शरीर में टैटू बनवाने में करीब 720 घंटे का समय लगा। इन टैटू को बनवाने में वोल्फगांग ने करीब 21,84,861 रुपये खर्च भी कर दिए। पूरे शरीर पर टैटू बने होने की वजह से वोल्फगांग किर्श को अक्सर मॉडलिंग और फोटोशूट के लिए बुलाया जाता है।

Related News