आज के समय में पुराने सिक्कों और नोटों की मांग काफी बढ़ गई है लेकिन, अगर आपके पास यह विशेष 5 रुपए का सिक्का है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं, तो आप 5 लाख रुपये ऑनलाइन कमा सकते हैं। OLX, Quickr जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सिक्के बेचने वाले लोग अपने सिक्के अपलोड कर रहे हैं और खरीदार भी इन्हे खरीदने में रूचि दिखाते हैं। ऐसी ही एक पोस्टिंग हाल ही में क्विकर पर देखी गई जहां 5 लाख रुपये के 5 रुपये के सिक्के को लिस्ट किया गया है।

हालांकि, यह कोई साधारण सिक्का नहीं है। यह दुर्लभ सिक्का 1995 में खाद्य और कृषि संगठन की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर जारी किए गए बहुत सारे सिक्कों का हिस्सा है। इसलिए, यदि आपके संग्रह में यह 26 साल पुराना सिक्का है, तो आप एक सूची भी बना सकते हैं।


यहां बताया गया है कि आप Quickr पर अपना सिक्का संग्रह ऑनलाइन कैसे बेच सकते हैं

ऐसे कई विकल्प हैं जहां आप अपना सिक्का ऑनलाइन बेच सकते हैं। ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म है Quickr

- Quickr.com पर लॉग ऑन करें

- अब, नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर और अन्य जानकारी जैसे डिटेल्स प्रदान करके खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।

- उन सिक्कों की तस्वीरें क्लिक करें जिन्हें आप बेचना चाहते हैं

- एक सूची बनाएं और विवरण और स्थान दर्ज करें।

- सिक्के के लिए अपनी अपेक्षित कीमत डालें।

- यदि कोई खरीदार आपसे संपर्क करता है, तो उनके साथ मूल्य निर्धारण पर बातचीत करें और एक्सचेंज को पूरा करें।

ऐसी अन्य लिस्टिंग में, क्वीन विक्टोरिया की विशेषता वाले एक रुपये के चांदी के सिक्के को 2 लाख रुपये में सूचीबद्ध किया गया था, जबकि जॉर्ज वी किंग सम्राट 1918 की विशेषता वाले एक अन्य ब्रिटिश युग के सिक्के को 9 लाख रुपये के मूल्य टैग के साथ पोस्ट किया गया था। यदि आपके पास ऐसा दुर्लभ सिक्का संग्रह है, तो आप CoinBazar जैसे प्लेटफॉर्म को भी आजमा सकते हैं और आवश्यक विवरण प्रस्तुत करके अपना खाता बना सकते हैं।

Related News