आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप जरूर हैरान होंगे। जी हां दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं अजय देवगन की फिल्म टार्जन द वंडर कार के बारे में जो कि करीब 14 करोड़ में बनी थीं और ये हर किसी को बेहद ही ज्यादा पसंद आई थी। अगर आपने भी वो फिल्म देखी होगी तो आपको पता ही होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना बजट तक जुटा नहीं पाई थी। वहीं ये भी सच है कि इस फिल्म में अजय देवगन के साथ-साथ वत्सल सेठ, इशिता दत्ता और गुलशन ग्रोवर जैसे फिल्मी सितारे नजर भी इसमें थें लेकिन आज हम आपको इस फिल्म के बारे में नहीं बल्कि इस फिल्म की कहानी जिस कार पर निर्धारित थीं हम उसके बारे में बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले तो आपको ये भी बता दें कि अजय देवगन की फिल्म से ज्यादा फिल्म में नजर आई उस शानदार कार को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था दरअसल आपको शायद ये नहीं पता होगा कि जिस कार को मॉडिफाई करने के लिए करीब दो करोड़ का खर्च आया था। जी हां ये वाकई में यकीन करने लायक नहीं है लेकिन सच है दरअसल जिस कार में दुनिया की सबसे ज्यादा सुविधाएं लगाई गई लेकिन आज इस कार को देखकर आप हैरान रह जाओगे। इस कार को मशहूर ऑटोमोबाइल डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने तैयार किया था।

फिल्म में कार को कई ऐसे स्टंट करते दिखाया गया था जो फिल्म को सुपरहिट करती है। लोगो में इसका कुछ ज्यादा ही क्रेज़ था। लेकिन इन फोटो को देखकर शायद ना रहे। दिलीप छाबड़िया ने इस कार को बेचने के लिए 2 करोड़ रुपए की कीमत लगाई थी। लेकिन लोगो ने इसकी कीमत ज्यादा बताकर मना कर दिया। कुछ सालो बाद जब टार्ज़न कार की हालत खराब होने लगी तो दिलीप छाबड़िया ने इस कार कीमत 2 करोड़ रुपए से घटाकर सिर्फ 35 लाख रुपए कर दी, हालांकि तब भी कार का कोई खरीददार नहीं मिला।

जानकारी के लिए बता दें कि फिल्हाल के समय में टार्जन की ये कार मुंबई के एक कबाड़ी के पास है। जिस कार को देख कर आप हैरान रह जाओगे। जो आज एक कबाड़खाना बन चुकी है। जिनकी इस तस्वीरों को सोशल मीडिया पर लाखों-करोड़ों यूज़र देख कर चौक गये थे। कार सालों तक यूं ही खड़ी रही और अब यह एक कबाड़ से ज्यादा नहीं रह गई। इंजन के लिहाज से यह कार सेकेंड जेनरेशन Toyota MR2 कार थी। दिलीप छाबड़िया ने कार के बाहरी लुक पर काम किया था। आपको बता दें कि इस खबर के सुनने के बाद आप भी हैरान हो गए होगे, जी हां क्योंकि अभी तक आपको किसी ने ये बात नहीं बताई होगी।

Related News