छुट्टियों के दौरान सभी को बाहर घूमने की इच्छा होती है। कई बार लोग विदेश जाने की योजना बनाते हैं, लेकिन कुछ देश ऐसे होते हैं कि यदि आप नहीं जाते हैं तो यह अच्छा है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए खतरनाक हैं और अगर आपको वहां नहीं जाना चाहिए। बता दे की, मेक्सिको के स्यूदाद जुआरेज़ शहर को दुनिया के सबसे खतरनाक स्थानों में गिना जाता है। यहां जिंदा जलना और सड़क पर चलते समय किसी को अपहरण करना बहुत आम है।

* बता दे की, सोमालिया की राजधानी मोगादिशु को अफ्रीका महाद्वीप में सबसे हिंसक शहर कहा जाता है। 1990 से यहां हिंसा जारी है, यहां आतंकवादी हमले के साथ, इस तरह की घटनाओं को रोजाना किया जाता है जो भय और अस्थिरता पैदा करने के लिए पर्याप्त है। पिछले कई वर्षों से यूक्रेन की राजधानी कीव में संघर्ष चल रहा है। यहां की स्थिति बहुत खराब है। सरकार के खिलाफ एक आंदोलन हुआ है जिसने पूरे शहर को बर्बाद कर दिया है।

पिछले पांच वर्षों से सीरिया में गृहयुद्ध चल रहा है, यहां विद्रोहियों के साथ आईएसआईएस के आतंकवादियों ने कहर बरपाया है और ऐसी स्थिति में सीरिया और दमिश्क जाना मौत पर दावत देने जैसा है। ट्रेनों और कारखानों के कारण, जहर हर दिन यहां जलवायु में भंग हो रहा है। इसलिए, यहां जाने से आपके स्वास्थ्य पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

Related News