लाइफस्टाइल डेस्क। दुनिया में एक देश से दूसरे देश सफर करने के लिए लोग हवाजहाज के माध्यम से एक एयरपोर्ट से दूसरे एयरपोर्ट जाते हैं। दोस्तों इस पूरी दुनिया में कई एयरपोर्ट ऐसे भी हैं, जहां यात्रियों के साथ साथ पायलट भी सफर करते समय डर के मारे कांप जाते हैं। दोस्तों आज हम आपको दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.तेनजिंग-हिलेरी एयरपोर्ट
दोस्तो नेपाल के तेनजिंग-हिलेरी एयरपोर्ट को दुनिया का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट माना जाता है। जानकारी के लिए बता देगी इस एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई महज 460 मीटर है, जिसे उत्तर में पहाड़ की चोटियां हैं तो दक्षिण में 600 मीटर गहरी खाई है जिस कारण इस एयरपोर्ट पर उतरते समय पायलट की भी रूह कांप जाती है।

2.बारा एयरपोर्ट
दोस्तो स्कॉटलैंड के बारा एयरपोर्ट को दुनिया का दूसरा सबसे खतरनाक एयरपोर्ट कहा जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि यह एयरपोर्ट समुद्र के तट पर बना हुआ है, इस कारण जब भी समुद्र में ज्वार-भाटा आता है तो यह एयरपोर्ट पानी में डूब जाता है।

3.माले इंटरनेशनल एयरपोर्ट
दोस्तो मालदीव के माले इंटरनेशनल एयरपोर्ट तो दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक एयरपोर्ट माना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि यह एयरपोर्ट समुद्री तट से केवल दो मीटर की ऊंचाई पर स्थित है, जहां पायलटों की एक छोटी सी चूक हवाई जहाज को सीधे हिंद महासागर में धकेल सकती है।

Related News