कभी-कभी आप पर्याप्त पैसा कमाते हैं लेकिन आपका पर्स हमेशा खाली होता है। कई बार ऐसा होता है कि ग्रह के गलत प्रभाव के कारण पैसा हमारे पर्स में नहीं रह पाता है। क्या आप जानते हैं कि ग्रह का प्रभाव भी व्यक्ति के जन्म की तारीख से जुड़ा हुआ है।

आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं कि आपको जन्मतिथि के अनुसार किस रंग का पर्स रखना चाहिए। ध्यान दें कि 1 से 9 तक बर्थडे डेट वालों का जन्मांक वही होगा जबकि 12, 13 आदि जन्मडेट वालों को दोनों संख्या को जोड़ना होगा। उदाहरण के लिए 12 के लिए 1+2=3 .

संख्या 1
यदि आपकी जन्म तिथि संख्या एक है, तो आपको आदर्श रूप से अपने साथ लाल रंग का पर्स रखना चाहिए। इसके अलावा, आपको अपने पर्स में तांबे का सिक्का भी रखना चाहिए। इससे आपको अच्छी किस्मत मिलेगी।

संख्या 2
जन्मांक दो वाले लोगों को अपने साथ सफेद रंग का पर्स रखना चाहिए --- इतना ही नहीं, उन्हें अपने पर्स में चांदी का सिक्का भी रखना चाहिए। इससे आपके परिवार में खुशहाली आएगी।

संख्या 3
जन्मांक 3 वाले लोगों को अपने साथ पीले या सरसों के रंग का पर्स रखना चाहिए --- इतना ही नहीं, उन्हें अपने अतिरिक्त भाग्य के लिए अपने पर्स में एक छोटे, सुनहरे रंग का पिरामिड रखना चाहिए।

संख्या 4
जिन लोगों की जन्म तिथि 4 है, उन्हें भूरे रंग का पर्स लेना चाहिए --- इतना ही नहीं, उन्हें अपने पर्स में कुछ लकड़ी की फेंग शुई का सामान भी रखना चाहिए, इससे उन्हें सौभाग्य प्राप्त होगा। आप अपने पर्स में कुछ कागज में पैक कुछ मिट्टी भी रख सकते हैं।

संख्या 5
इस अंक के तहत जन्म लेने वालों को हरे रंग का पर्स लेना चाहिए --- इतना ही नहीं, यदि आप प्रबंधन कर सकते हैं, तो अपने पर्स में मनी प्लांट की एक छोटी टहनी रखें --- इससे आपको अच्छी किस्मत और समृद्धि भी मिलेगी।

संख्या 6
जन्मतिथि 6 वाले लोगों को अपने साथ गुलाबी या किसी अन्य हल्के रंग का पर्स रखना चाहिए --- इतना ही नहीं, उन्हें अपने पर्स में कुछ ताजे गुलाबी रंग के फूल भी रखने चाहिए और उन्हें रोज बदलना चाहिए।

संख्या 7
जन्म नंबर 7 के तहत जन्म लेने वालों को बहु रंग का पर्स या हैंडबैग रखना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप कर सकते हैं, तो अपने पर्स में एक छोटी मछली की तस्वीर भी रखें। यह आपको बहुत सारी किस्मत और समृद्धि लाएगा।

संख्या 8
जन्मांक 8 के अंतर्गत जन्म लेने वालों को नीले रंग का पर्स रखना चाहिए। इसी तरह, उनके पर्स में एक छोटा मोर रखना उनके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है --- अगर आपको एक खिलौना मोर नहीं मिल रहा है, तो आपको इसकी एक तस्वीर रखनी चाहिए।

संख्या 9
जन्मांक 9 के तहत जन्म लेने वालों को नारंगी या नीले रंग का पर्स रखना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें अपने पर्स में एक पीतल का सिक्का भी रखना चाहिए जो सौभाग्य और समृद्धि लाएगा।

Related News