इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की हिन्दी पंचांग के अनुसार भारत में हर महीने का एक अलग महत्व है. लेकिन श्रावन यानी सावन के महीने को भगवान शंकर से जोड़कर देखा जाता है।

इसलिए इसका महत्व बढ़ जाता है. ये दिन भगवान शिव की अराधना के लिए सबसे खास माने जाते हैं। इस बार का सावन 27 जुलाई 2018 से शुरू हो गए है। सावन के महीने में सभी सावन सोमवार का व्रत करते हैं और मनोकामना पूरी करते हैं। इसके लिए सभी भक्तों की दीवानगी देखी गयी है। अगर आप भी इस महीने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

आपको बता दें, श्रावण महीने की शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है लेकिन इसे 28 जुलाई से माना जायगा। वहीं आपको बता दें सावन का अंतिम दिन होगा 28 अगस्त 2018 और 26 अगस्त को इसका आखिरी सोमवार होगा।

दोस्तों आपको बता दे की इस साल सावन के 4 सोमवार होंगे जिनमें आप अच्छे से शिवभक्ति कर सकते हैं। सावन महीने की खास बात ये है कि सोमवार को शिवजी का दिन रहता है और मंगलवार को माता पार्वती का दिन माना जाता है।

यानी श्रावण के मंगलवार को मंगला गौरी का व्रत किया जाता है। शिवजी अपने भक्तों की हक्ति पर बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते है और मनोकामनाएं पूरी कर देते है।

Related News