आजा के समय में सोशल मीडिया फेमस होने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म बन गया है। जिसकी वजह से लोग रातों ही रात फेमस हो जाते है, वैसे आज हम आपको भारत की सबसे खूबसूरत आदिवासी महिला के बारे में बता रहे है जिसका नाम प्रीति मीणा है। यह राजस्थान की सबसे खूबसूरत महिला हैं। इन्होंने 2018 में मिसेज राजस्थान का खिताब भी जीता था।


बता दें कि यह महिका एक छोटे से परिवार में रहने वाली प्रीति मीणा के पति एक इंस्पेक्टर हैं। लेकिन इन्होने 2018 में मिसेज राजस्थान का खिताब जीतकर अपने घर वालो का नाम रोशन कर दिया है, बता दें कि प्रीति मीणा कक्षा 12वीं से पीजी तक पढ़ाई में भी टॉपर रही हैं। तीन वर्षीय पुत्र-पुत्री जुड़वां बच्चों की मां प्रीति ने बतौर गृहिणी घर-परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए यह मुकाम हासिल किया है। जो निश्चित रूप महिलाओं के लिए प्रेरणास्पद है।

फिलहाल प्रीति समाज में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, महिला अत्याचार, स्वच्छ भारत अभियान, महिला सशक्तिकरण जैसे कार्यक्रमों में सहभागिता निभाकर समाज में सकारात्मकता का संदेश दे रही हैं। मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2018 की फाइनलिस्ट प्रीति मीना का विशेषकर महिलाओं के लिए संदेश है कि जो भी सपना देखो, उसे पूरा करने का जज्बा भी रखो।

Related News