2013-14 वह इस साल रहा जब से सोशल मीडिया मीडिया और ऑनलाइन शॉपिंग में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी जिसके बाद अब भारत की एक नामचीन एवं तेजी से बढ़ रही शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट के प्रमुख सचिव ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि साल 2013 के आसपास से उनकी कंपनी द्वारा मार्केट के सभी इंजीनियरों को लगभग उनकी या नौकरी दे दी गई थी।

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने कहा है, "फ्लिपकार्ट एक समय प्रतिभाशाली लोगों की कमी पैदा कर रहा था...जब हमने 2013-14 में मार्केट के लगभग हर इंजीनियर को भर्ती कर लिया था।" उन्होंने कहा, "एक क्रांति हो रही है...टियर-2 और टियर-3 कॉलेजों से आए इंजीनियर्स काफी प्रतिभाशाली हैं।" 2018 में फ्लिपकार्ट छोड़ने वाले बंसल ने नवी टेक्नोलॉजीज़ शुरू किया है।

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट भारतीय मार्केट में अभी भी ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में सबसे ऊंचा दिखाई देता है। वहीं पिछले कुछ सालों में लगातार अमेजॉन द्वारा उसे चुनौती दी जा रही है पुलिस डॉग भैया को बता दे कि सचिन बंसल ने इस कंपनी की शुरुआत की थी लेकिन अब उन्होंने एक नई कंपनी खुली है नावी टेक्नोलॉजी के नाम से है जो इंस्टेंट लोन मुहैया कराने का कार्य कर रही है।

भारत में फ्लिपकार्ट अपने आप की उस समय की सबसे बड़ी कंपनी हुआ करती थी और सोशल मीडिया के साथ-साथ ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज को क्लिपकार्ड द्वारा ही पूरे भारत में फैलाया गया था।

Related News