सभी अपने साथी के साथ अच्छे शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं लेकिन कई बार सुस्ती, टेंशन, थकान या तनाव ऐसा करने से रोकता है। सेक्स लाइफ का अच्छा होना बेहद जरूरी है। ये आपके और आपके साथी के रिश्ते को और भी मजबूत करती है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे एसेंशियल आयल के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

हम बात कर रहे हैं पचौली एसेंशियल आयल की, कामुकता को बढ़ाने के अलावा इस आयल के अपने कई अन्य फायदे भी हैं। तो आइए जानते हैं। इस आयल के बारे में।

Patchouli आयल:- पचौली के पेड़ की पत्तियों से पचौली का तेल निकाला जाता है। यह तेल अपने जीवाणुरोधी और त्वचा कायाकल्प गुणों के लिए जाना जाता है। यह तनाव को दूर करने में असरदार है और इसकी खुशबू बेहद लुभावनी होती है जिस से ये आपके साथी का मन मोह लेगी। कई हेल्थ रिलेटेड इशू जैसे कि सूजन, संक्रमण को रोकना और फंगल विकास को रोकने में भी ये तेल असरदार है। इसके अलावा रूखी और डिहाइड्रेट त्वचा को भी ये हाइड्रेट करता है।

पचौली के तेल की गंध मसाले और कस्तूरी की खुशबू का मिश्रण है। यह महिलाओं और पुरुषों दोनों को पसंद आता है और इसे क्लैरी सेज तेल, जेरेनियम और लैवेंडर जैसे तेलों के साथ मिलाया जा सकता है। पचौली का तेल तनाव और डिपरेशन को दूर करता है और आपके मूड को अच्छा बनाता है।

कैसे करें Patchouli एसेंशियल आयल का इस्तेमाल

  • Patchouli एसेंशियल आयल को किसी करियर आयल में मिला कर आप इसे हाथ या गर्दन आदि पर लगा सकते हैं। इसकी खुशबू से आपका साथी आपकी और खींचा चला आएगा।
  • यह चिंता को दूर करता है और तनाव को कम रखता है।
  • डिफ्यूज कर के भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप बर्नर में डाल के डिफ्यूज कर के इसका इस्तेमाल कर सकते हैं इसकी भीनी खुशबू आपके साथी को आपकी ओर आकर्षित करेगी और थकान, सुस्ती आदि को भी दूर करेगी।
  • आप कॉटन बॉल्स को भी इस तेल में भिगो कर बिस्तर के पास रख सकते हैं। उस से पहले इसमें करियर आयल मिलाना ना भूलें।

रखें इन बातों का ध्यान

  • एसेंशियल आयल को सीधे त्वचा पर नहीं लगाना चाहिए। करियर आयल के साथ इसको मिला लेना चाहिए जैसे जैतून का तेल, नारियल का तेल या बादाम का तेल।
  • एसेंशियल आयल हर 1 से 2 बूंदों में 10-12 बूँदें करियर आयल की मिलाएं।
  • इसके अलावा, आंख के आसपास एसेंशियल आयल का इस्तेमाल ना करें।
  • एसेंशियल आयल का उपयोग करने से पहले, पैच टेस्ट कर लें, इसके लिए हाथ पर थोड़ा सा आयल लगा कर देखें कि ये आपको कोई रिएक्शन तो नहीं कर रहा है।

क्या होंगे फायदे

Patchouli एसेंशियल आयल का इस्तेमाल करके आप टेंशन, अनिद्रा आदि समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। ये कामुकता को बढ़ाने में मदद करता है। यौन उत्तेजना को बढ़ाने के लिए ये वाकई असरदार है। महिलाओं और पुरुषों दोनों द्वारा इसे पसंद किया जाता है।

अन्य फायदे

Patchouli एसेंशियल आयल बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद है और रफ हेयर, खुजली आदि समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है। अपने मॉइस्चराइज़र के साथ इसे मिलाएं और ये त्वचा पर धब्बे, झुर्रियाँ और त्वचा से मुंहासों को खत्म करने के लिए भी मदद करता है। बेहतर परिणाम के लिए दैनिक उपयोग करें। यदि आप परेशान और चिंतित है तो इसे vetvier आयल के साथ मिलाएं और इसकी त्वचा पर मालिश करें।

कहाँ से खरीदें

यदि आप टी ट्री आयल खरीदना चाहते हैं तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं बल्कि आप Flora Fragrance वेबसाइट से इस आयल को खरीद सकते हैं। आयल को खरीदने के लिए आप http://www.florafragrance.com/natural-essential-oil/patchouli-oil-pogostemon-cablin.html पर जा सकते हैं और आयल को खरीद सकते हैं।

Related News