अब सर्दी शुरू हो गई है। और ज्यादातर लोग सर्दियों में नहाने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन गर्म पानी के लिए गीजर की कीमत कई लोगों को महंगी पड़ती है। तो आज हम अपने लिए लाए हैं एक ऐसा नया डिवाइस जो न सिर्फ गर्म पानी देगा बल्कि आपकी जेब को भी हल्का नहीं होने देगा। ऐसे में आप कम पैसे में वॉटर हीटर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इससे आपको नल से गर्म पानी मिलना शुरू हो जाएगा। इसके लिए ज्यादा सेटअप की भी जरूरत नहीं है।


आपको नल वाले हीटर के लिए भी अधिक पैसा खर्च करने की आवश्यकता है। इसके लिए आप इंस्टेंट वॉटर हीटर ई-कॉमर्स साइट या ऑफलाइन मार्केट से खरीद सकते हैं। इस वॉटर हीटर की कीमत भी ज्यादा नहीं है। टैप वॉटर हीटर 1500 रुपये से कम में खरीदे जा सकते हैं।

अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको अलग से टैंक लगाने की जरूरत नहीं है। इन्हें घर की रसोई या बाथरूम में मौजूदा नलों में लगाया जा सकता है। ऐसा ही एक गैजेट ई-कॉमर्स साइट Amazon पर मौजूद है। Amazon पर उपलब्ध इस प्रोडक्ट की कीमत 1299 रुपये है. यह सिरेमिक और तांबे की सामग्री से बने होने का दावा किया जाता है। यदि आपको नल से गर्म पानी चाहिए, तो इस उपकरण को उसमें फिट कर दें।


कंपनी इस डिवाइस को लेकर यह भी दावा करती है कि यह गर्म या ठंडे पानी से निकलती है। गर्म पानी के लिए अधिकतम प्रवाह 2.4 लीटर/मिनट है जबकि गर्म पानी के लिए यह 3 लीटर/मिनट है। यानी आप इसका इस्तेमाल बर्तन धोने, ब्रश करने, कपड़े धोने, सब्जियां धोने जैसे हल्के कामों के लिए कर सकते हैं। इसे नल में डालने के बाद इसे बिजली से जोड़ना होता है। जब आपको गर्म पानी की जरूरत हो तो आप इसे ऑन कर दें। कंपनी का दावा है कि कुछ ही सेकेंड में नल से गर्म पानी निकलने लगता है।

Related News