लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों हममें से अधिकतर लोग अंडरगारमेंट्स धोने का सही तरीका नहीं जानते हैं, जिस कारण उनके शरीर में संक्रमण फैल जाता है और वह बार-बार बीमार पड़ने लगते हैं। दोस्तों आजकल कई लोगों को स्किन एलर्जी होती है, इसके पीछे की वजह अंडरगारमेंट्स को सही तरीके से नहीं धोना भी माना जाता है। दोस्तों अंडरगारमेंट्स को सही तरीके से नहीं धोने पर हमारे शरीर में संक्रमण फैलने लगता है, जिस कारण स्किन एलर्जी के साथ-साथ और भी कई बीमारी समय सामना करना पड़ता है। आज हम आपको अंडरगारमेंट्स को धोते समय ध्यान में रखने वाली जरूरी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.दोस्तों जानकारी के लिए बता दें कि अंडरगारमेंट्स को हमेशा बाकी कपड़ों से अलग धोना चाहिए, क्योंकि ये बाकी कपड़ों में कई तरह के इंफेक्शन पैदा कर सकते हैं। आयुर्वेद अनुसार संक्रमण से दूर रहने के लिए हमेशा अंडरगारमेंट को गुनगुने पानी से धोना चाहिए।

2.दोस्तों अधिकतर लोग अंडरगारमेंट्स को धोने के बाद बाथरूम में ही सूखा देते हैं, लेकिन हम आपको बता दें अंडरगारमेंट्स को थोड़ी देर हल्कीधूप में जरूर सूखाना, इससे यह संक्रमण मुक्त हो जाएंगे।

3.दोस्तों सबसे जरूरी बात अंडर वियर को हर रोज धोना चाहिए, क्योंकि ये अंडरगारमेंट्स आपकी त्वचा से सीधा संपर्क होता है इस कारण इन्हें साफ और स्वच्छ रखना बहुत महत्वपूर्ण है।

Related News