भगवान गणेश जी की पूजा आप किसी भी दिन कर सकते हैं लेकिन सप्ताह के दिनों में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन उनकी पूजा करने का विशेष महत्व है। बुधवार के दिन लोग मंदिर या घर पर अपने मंदिर में ही गणेशजी को मोदक और लड्डुओं का भोग लगाते हैं। लेकिन इस दिन कुछ काम करने से आपको बचना चाहिए क्योकिं इस से धन और सुख में कमी आती है।


वैसे तो कभी भी किन्‍नर का अपमान नहीं करना चाहिए,मगर बुधवार के दिन इस बात का आपको खास ध्‍यान रखना होगा। इस दिन आपको किन्नर दिख जाएं तो उनका अपमान ना करें। इस दिन किन्नरों को दान देने का भी विशेष महत्व है।

बुधवार के दिन ना तो आपको किसी से कर्ज लेना चाहिए और ना ही किसी को उधार देना चाहिए। क्योंकि ऐसा दिया गया उधार न ही वापस मिलता है और न ही ऐसा लिया गया कर्ज कभी उतार पाते हैं।


के दिन घर की काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए और न काली चूड़ियां या काली बिंदी लगानी चाहिए। ऐसा करने से उनके घर की बरकत में कमी आती है।


अगर आप किसी व्यापार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो इस दिन ना करें। आपको किसी चीज़ में निवेश करना है तो इसके लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास है।


बुधवार के दिन उत्तर और पश्चिम दिशा की यात्रा नहीं करें। इस दिन इन दिशाओं में शूल दोष लगता है। अगर आपको इन दिशाओं में जाना भी पड़े तो घर ये उपाय करके ही निकलें।

Related News