इंटरनेट डेस्क. आज के समय में लोगों द्वारा ट्रेडिशनल चीजों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है फिर चाहे वह हाथ से बनी कोई चीज हो या कोई कपड़ा। आज के समय में पारंपरिक चीजों और पुराने फैशन का चलन बहुत बढ़ रहा है जिस तरह से फुलकारी दुपट्टे और बनारसी दुपट्टे को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है उसी तरह से गुजराती तो पट्टे भी वर्तमान समय में काफी चलन में आ रहे हैं आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे गुजराती दुपट्टों के कुछ ऐसे डिजाइंस के बारे में जिन्हें आप किसी भी सूट या कुर्ती के साथ आसानी से कैरी कर सकते हैं। इन दुपट्टा को कैरी करके आप बहुत ही खूबसूरत लगेगी आइए जानते हैं इन दुपट्टा के बारे में -

1. गुजराती पैचवर्क गामठी दुपट्टा :

बेहतरीन लुक पाने के लिए आप गुजराती पैच वर्क वाला कामठी दुपट्टा कैरी कर सकती है इस ब्लू रंग के सुंदर से दुपट्टे पर प्यारा सा मधुबनी आर्ट बना हुआ है। आप अपनी पसंद के अनुसार कलर का चयन कर सकते हैं इस दुपट्टे को आप किसी भी चुटिया कुर्ती के साथ कैरी कर सकती है। यह दुपट्टा ऑफिस में भी कैरी किया जा सकता है। इस दुपट्टे को सूट के साथ गहरी करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप इसके साथ झुमके भी जरूर पहने से आपको एक खूबसूरत लुक मिलेगा। इस तरह के दुपट्टे बाजार में आपको कई डिजाइन में मिल जाएंगे।

2. गुजराती कच्छ एंब्रॉयडरी दुपट्टा :

स्टाइलिश और खूबसूरत दिखने के लिए आप गुजराती कच्चे एंब्रॉयडरी दुपट्टा की कैरी कर सकती हैं। पीले रंग के दुपट्टे में मल्टी कलर के साथ-साथ आपको मिरर वर्क भी मिलेगा यह दुपट्टा आपको कहीं कलर और डिजाइन में आसानी से मिल जाएगा इस दुपट्टे को आप सिंपल सूट के साथ कैरी कर सकती हैं। इस दुपट्टे को कैरी करते समय खूबसूरत दिखने के लिए मिरर वर्क वाले इयररिंग्स जरूर पहने। इस दुपट्टे को आप दिल्ली कैरी कर सकती हैं। और यदि आपका दुपट्टा थोड़ा हैवी है तो आप किसी नॉर्मल पार्टी या प्रोग्राम में इस दुपट्टे हो कैरी कर सकती हैं।

3. गुजराती ट्रेडिशनल दुपट्टा :

गुजराती डिजाइन का ट्रेडिशनल दुपट्टा भी खूबसूरत लोग पाने के लिए आप कैरी कर सकती हैं। इस पीले रंग के दुपट्टे में आपको बहुत ही सुंदर हैंड क्राफ्ट डिजाइन मिल जाएगा। इस दुपट्टा के चारों ओर मधुबनी कला का प्रदर्शन किया गया है और बीच में छोटे-छोटे फूल बने हुए होते है। इस तरह के दुपट्टे को आप किसी भी सूट और कुर्ती के साथ आसानी से कैरी कर सकती है बाजार में आपको इस दुपट्टे में कई डिजाइन और कलर आसानी से मिल जाएंगे जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार सुन सकती है इस दुपट्टे का सफेद रंग ले यह सफेद रंग का दुपट्टा हर सूट के साथ आसानी से मैच हो जाता है।

Related News