दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं जो किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं। अब आज हम आपको कुछ ऐसे होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको एक अलग ही मजा मिलेगा। जहां होटल अपनी सेवाओं और भोजन या कमरों के लिए जाने जाते हैं। दुनिया में कुछ होटल ऐसे भी हैं जो अपने अजीबोगरीब निर्माण के लिए भी मशहूर हैं। आज हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं और हमें यकीन है कि इनके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.

अमेरिका- एम्सटर्डम में बने फ्लोरिडा क्रेन जैसे 'द फ्लोरिडा क्रेन होटल' में बुकिंग के लिए सिर्फ 3 कमरे हैं।

चीन - मेड इन चाइना, यह 'शेरेटन हुझु हॉट स्प्रिंग रिज़ॉर्ट' अपने शानदार नाइट शो के लिए दुनिया भर में जाना जाता है।

जापान - यहां केवल एक व्यक्ति के लिए '9 ऑवर्स कैप्सूल होटल' है और होटल के प्रत्येक कमरे को कैप्सूल के आकार में बनाया गया है।

दक्षिण कोरिया- यहां जहाज की तरह दिखने वाला खूबसूरत सन क्रूज रिज़ॉर्ट दक्षिण कोरिया के डोंगहे शहर में स्थित है। जी हां और इस रिसॉर्ट के अंदर से आप नीले समुद्र का नजारा भी ले सकते हैं।

बेल्जियम- यहां घोड़े के आकार में बने होटल को ला बिलाडा डेस ग्नोम्स होटल कहा जाता है। बहुत छोटा दिखने वाला यह होटल अंदर से बहुत खूबसूरत है। जो यहां जाता है वह खो जाता है।

कोस्टा रिका - जंगल के बीच में बने इस होटल को विंटेज बोइंग प्लेन से बनाया गया है. इस होटल से आप खूबसूरत जंगल समुद्र और जंगल का मजा ले सकते हैं।

Related News