माना जाता है कि मनुष्य के जीवन में उसका समय ही सबकुछ होता है। समय बलवान तो सब अच्छा और यदि समय कमजोर तो सब बुरा...
लेकिन ज्योतिष के कई जानकारों का मानना है कि हमें समय पहले ही बता देता है कि आने वाले दिनों में वो कैसा होगा यानि अच्छा या बुरा। बस परेशानी ये है कि हम उन संकेतों को पहचान नहीं पाते।


गाय- ज्योतिष के अनुसार सपने में गाय को देखना बहुत ही शुभ संकेत है। यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही धन, सम्मान मिलने वाला है।
उपाय: ऐसे में आप माता लक्ष्मी की पूजा करें तो और अच्छा है।

हाथी- सपने में हाथी देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ज्योतिषों की मानें तो सपने में हाथी देखने का मतलब है कि आपको किसी माध्यम से खूब पैसा मिलनेवाला है।
उपाय: ऐसे में आप अपने गुरुओं का आशीर्वाद लेने के साथ ही भगवान विष्णु की पूजा अवश्य करें।

घोडा- सपने में सफेद घोड़े का दिखाई देना आपके भाग्यशाली होने का संकेत देता है। इस तरह का सपना आए तो समझ लीजिए कि धन के मामले में भाग्य आपका भरपूर साथ देने वाला है।

नाग- बहुत लोगों को अपने सपनो में नाग नजर आते हैं और वे सपने में नाग को देख कर डर जाते है और उन्हें ये लगता है कि इस सपने का कुछ गलत मतलब है, लेकिन ऐसा नहीं है। सांप या नाग देखना शुभ होता है इसका मतलब है कि आपके जीवन में सभी तरह कि सुख समृद्धि आएगी। सपने में काले सांप का नज़र आना भी शुभ संकेत माना जाता है। सपने में सांप दिखाई दे, तो समझ लीजिए कि आपको धन लाभ होने वाला है।
उपाय: भगवान शिव की पूजा आपके आने वाले अच्छे समय को और अधिक शुभ बना देगी!

मछली – मछली को लक्ष्मी मां का संकेतक मानते है। इसके दिखने का मतलब है कि आपको धन कि प्राप्ति होगी।
उपाय: माता लक्ष्मी का ध्यान कर उनकी पूजा करें।

Related News