हल्दी का उपयोग कई शुभ कामों, पूजा आदि में किया जाता है। इसका उपयोग तीज त्यौहार और यहाँ तक कि विवाह में भी इसका इस्तेमाल होता है। लेकिन इसका धार्मिक महत्व के साथ ज्योतिषीय महत्व है। हल्दी का संबंध बृहस्पतिदेव से है और जिन्हें जीवन में सुख-समृद्धि की चाह हो उन्हें पूजा-पाठ से लेकर खाने-पीने तक में हल्दी का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इसके उपाय करने से आपके कुंडली के कई दोष दूर हो सकते हैं और इन्ही के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

देवगुरु बृहस्पति की कृपा आप पाना चाहते हैं तो आपको पूजा में हल्दी का उपयोग करना चाहिए। उसे प्रसाद स्वरूप अपने माथे पर तिलक के रूप में धारण करना चाहिए।

घर के अंदर से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए आपको गुरुवार के दिन हल्दी के पानी को घर में छिड़कना चाहिए। इस से भगवान विष्णु के साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा भी आपको मिलेगी।

यदि आपके विवाह में देरी हो रही है ७या शादी की बात बन कर भी बिगड़ जा रही है तो आपको बृहस्पतिवार के दिन विशेष रूप से पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान अवश्य करना चाहिए।

यदि आपको कॅरिअर या कारोबार में मनचाही सफलता नहीं मिल रही है और उसमें लगातार बाधाएं आ रही हैं तो आपको देवगुरु बृहस्पति के मंत्रों से पूजित हल्दी की माला धारण करनी चाहिए।

Related News