आप अपने बालों की देखभाल करने में बहुत अधिक पैसे और समय का निवेश कर रहे हैं और फिर भी परिणाम संतोषजनक भी नहीं हैं? आपके अत्यधिक शोध के बाद भी आप यह पता नहीं लगा सकते हैं कि वास्तव में आप कहाँ गलत हो गए हैं तो आप सही जगह पर गए हैं।

बता दे की, बालों के पार चल रहे कंघी से उत्पन्न होता है, समय के साथ छल्ली को क्षतिग्रस्त हो सकता है। बाल टूट सकते हैं, जिससे यह भंगुर, सूखा और भयावह दिख रहा है। आपकी कंघी चिकनी और अच्छी गुणवत्ता की है। कॉम्ब्स जो मोटे तौर पर महसूस करते हैं, चिप्स या यहां तक ​​कि माइक्रो-क्रैक बालों को झपकी ले सकते हैं, इसे बाहर निकाल सकते हैं, या एक आरी की तरह काम कर सकते हैं जो हेयर स्ट्रैंड में ब्रेक बना सकता है।

बालों को भी अक्सर धोना: शैम्पू को खोपड़ी को साफ करने और अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लेकिन अगर यह अति प्रयोग किया जाता है या यदि आप इसे अपने बालों की लंबाई के नीचे सभी तरह से काम करते हैं, तो शैम्पू आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। शैंपू महत्वपूर्ण तेलों को स्ट्रिप करता है जो खोपड़ी पैदा करता है और बालों को छोड़ सकता है और खोपड़ी को बहुत सूखा दे सकता है। इस बात पर निर्भर करता है कि आपके बाल कितनी आसानी से चिकना हो जाते हैं, आप यह तय कर सकते हैं कि आपको कितनी बार अपने बालों को धोना चाहिए।

गर्म स्टाइलिंग आयरन का अति प्रयोग: एक कर्लिंग आयरन का दैनिक उपयोग आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है, खासकर अगर कई हीट स्टाइल के नशेड़ी की तरह, आपके बाल पहले से ही मोटे और सूखे हैं। गर्मी के लिए दैनिक संपर्क आपके बालों को सूखता है, जिससे यह अलग -अलग छोरों और टूटने के लिए अधिक असुरक्षित हो जाता है। आप जितनी अधिक गर्मी का उपयोग करते हैं, और जितना अधिक बार आप इसका उपयोग करते हैं, उतना ही बुरा नुकसान होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अगर आप अपने बालों के प्रकार के लिए गलत शैम्पू का उपयोग करते हैं, तो आप अपने आप को मुट्ठी भर सूड के साथ ओवरडोइंग कर सकते हैं। आप एक बिल्डअप बना सकते हैं जिसे हटाना मुश्किल है और यहां तक ​​कि विभाजित छोरों, या बदतर, टूटने का कारण बन सकता है।

गीले होने पर बालों को कंघी करना: बाल जो गीले और नमी से भरे होते हैं, बालों की तुलना में अधिक नाजुक होते हैं जो सूखे होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप ब्रश किया जाता है। जैसे, यह एक सूखी अवस्था में बालों को ब्रश करने की सिफारिश की जाती है।

Related News