गोवा घूमने के लिए बहुत से लोग तैयार हैं, और वे हमेशा छुट्टी के लिए गोवा जाने की योजना बनाते हैं। हर कोई उन जगहों पर जाना पसंद करता है जहां वे समुद्र के किनारे, झील या पहाड़ों का आनंद ले सकें, मगर आप सोचते हैं कि इससे बेहतर क्या हो सकता है अगर आपको एक ही समय में इन सभी चीजों का मजा एक ही जगह मिल जाए।

बता दे की, यदि आप ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां आप इन सब चीजों का एक साथ मजा ले सकें तो इस वीकेंड उत्तराखंड जाने का प्लान जरूर बनाएं।

बता दे की, टिहरी झील उत्तराखंड में मौजूद है जो देखने में बहुत ही खूबसूरत है, इस झील को देखने के लिए कई पर्यटक यहां आते हैं। इस सरोवर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए तैरती झोंपड़ियों को इस झील में उतारा जा रहा है। उत्तर भारत में पहली बार यूपी निगम द्वारा इस झील में 20 हाउसबोट बनाए और उतारे गए हैं। इन नावों पर रहने से लेकर खाने-पीने तक की तमाम सुविधाएं आपको मिल जाएंगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, उत्तराखंड की इस झील में आपको कई झोपड़ियां हाउसबोट की तरह तैरती नजर आएंगी। सरकार ने टिहरी बांध के चारों ओर टिहरी नदी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने का प्रयास किया है।

Related News