महिलाऐं अपने चेहरे और स्किन की सुंदरता पर तो ध्यान देती है लेकिन प्राइवेट पार्ट्स पर ध्यान नहीं देती। कई बार पसीने, वैक्सिंग, रेज़र आदि के इस्तेमाल से प्राइवेट पार्ट काला होने लगता है। लेकिन आज हम आपके लिए ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं जिनसे आप प्राइवेट पार्ट के कालेपन को दूर कर सकते हैं।

शहद, नींबू और चीनी

1/2 टीस्पून शहद, 1 नींबू का रस और 1 टीस्पून चीनी का पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट से प्राइवेट पार्ट की 15 मिनट तक मालिश करें। हफ्ते में 2 बार ऐसा करें। आपको कालेपन से छुटकारा मिलेगा।

जैतून का तेल व नींबू

जैतून का तेल प्रभावित हिस्से पर लगाएं । इसके बाद आधा नींबू को उस हिस्से पर रब करें और कुछ देर के लिए छोड़ दें। 30 मिनट बाद इसे गुलाबजल से साफ कर लें।

टमाटर का पल्प

1 टमाटर को अच्छे से धोकर पीस लें। इसे 15 मिनट तक लगाएं और फिर धो लें। हफ्ते में 2 बार ऐसा करने से कुछ ही महीनों में फर्क दिखाई देने लगेगा।

एलोवेरा का रस

1 चम्मच एलोवेरा जेल में 1 कप गर्म पानी मिलाए। अब इसे कॉटन की मदद से प्राइवेट पार्ट पर लगाएं। 20 मिनट के बाद से गर्म पानी से धो लें।

रोजाना अंडरगार्मेंट बदलें

अगर आप चाहते हैं कि प्राइवेट पार्ट काले ना पड़े तो रोजाना अपने अंडरगार्मेंट जरूर बदलें। साथ ही पीरियड्स के दौरान भी दिन में 2 बार पैड बदलें।

Related News