इंटरनेट डेस्क। आज के समय में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे धन प्राप्ति की इच्छा ना हो। हालाँकि धन की तुलना ख़ुशी से नहीं की जा सकती है लेकिन अगर आपके पास धन है तो आप समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते है और आप अपनी हर इच्छा को भी पूरा कर सकते है। हमारे शास्त्रों में भी इस तरह की कई बातों का उल्लेख है जिनकी मदद से आप अपार धन प्राप्त कर सकते है।

शास्त्रों के अनुसार आपका रहन-सहन और छोटी-मोटी आदतें भी आपकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित करती है। आइये जानते है कौनसी है वो आदतें -

शास्त्रों में खाने की प्लेट में झूठ भोजन छोड़ने की आदत को भी अमीर बनने के लिए रुकावट माना जाता है। इतना ही नहीं बल्कि आपको खाना खाने के बाद बर्तन तुरंत धोने चाहिए क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आपके ऊपर शनि और चन्द्रमा का नकारात्मक प्रभाव हो सकता है।

कई लोगों को इस्तेमाल करने के बाद बाथरूम गन्दा छोड़ने की आदत होती है। शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से आपकी कुंडली में चन्द्रमा की स्थिति प्रभावित होती है जो कि आपकी आर्थिक स्थिति का निर्धारण करता है। इसलिए आपको अपनी इस आदत को बदल लेना चाहिए।

इन आदतों के अलावा आपको अपने घर को भी साफ रखना चाहिए। शास्त्रों और वेदों के अनुसार आपको जूते-चप्पल हमेशा घर के बाहर रखने चाहिए। इसके अलावा अपने बिस्तर को साफ़ और स्वच्छ रखना भी सौभाग्य प्राप्ति का अच्छा तरीका है।

अगर आप अमीर बनना चाहते है तो आपको गलत जगहों पर थूकने से बचना चाहिए। अगर आप गलत जगहों पर थूकते है तो यह लक्ष्मी के क्रोध को आमंत्रित करता है।

सूर्यास्त के बाद घर में साफ-सफाई करना अशुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार, यदि आप सूर्यास्त के बाद सफाई करते हैं, तो ऐसा करके आप अपनी सारी खुशियां और सौभाग्य साफ कर रहे है।

Related News