भारतीय संस्कृति में महिलाओं को पूज्य माना गया है। उन्हें सबसे उच्च सम्मान प्राप्त है। यही वजह है कि हमारे यहां कन्याओं के पूजन की परंपरा है। मगर कुछ लड़कियों का भाग्य इतना प्रबल होता है की उनके घर मैं कदम रखते ही उस उस घर का भाग्य बदल जाता है। उनके अंदर कुछ ख़ास चीजे ऐसी होती है जिनके कारण वो बहुत ही भाग्यशाली होती है। नारी के कुछ अंग ऐसे होते है जो नारी के भाग्य से सम्बंधित होते है। ये महिलाये जिस भी घर मैं जाती है उस घर की किस्मत बदल जाती है और इन लड़कियों की जिन लड़को से शादी होती है उन लड़को की मानो किस्मत चमक जाती है।

लम्बे बाल : मन जाता हैं की जिन लड़कियों के लम्बे बाल होते है उन लड़कियों को बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है की लम्बे बाल बाली लड़किया बहुत ही भाग्यशाली होती है क्योंकि हिन्दू धर्म मैं सभी देवियो के लम्बे बाल होते है जो की बहुत शुभ माना जाता है।

लम्बी गर्दन: मान्यता है की जिन लड़कियों की लम्बी गर्दन होती है वो बहुत आकर्षक लगती है उनके जीवन मैं सुख और भोग विलास लिखा होता है इसका लाभ उनके पतिदेव को मिलता है।

लम्बे कान : ऐसा कहा जाता है की जिन लड़कियों के लम्बे कान होते है उनकी उम्र बहुत लम्बी होती है और उनसे शादी करने वाले मर्द ज्यादा दिनों तक जीते है।

लंबी उँगलियाँ :- जिन महिलाओं के हाथ और पैर की उंगलिया लंबी होती है वो भाग्य की देवी के सामान होती है और वो जिस भी घर मैं जाती है उस घर मैं कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

Related News