आपने आज एक कई अजूबों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अजूबे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

हम आपको ऐसे दो भाइयों के बारे में बताने वाले हैं जिनको 11 हजार बिजली की लाइन छूने से या 11000 वोल्ट का करंट नहीं महसूस होता और यह दोनों भाई नंगे हाथों से तारों को छू लेते हैं।

दोनों भाई छत्तीसगढ़ के धरमजयगढ़ से कुछ किलोमीटर दूर पखानाकोट गांव के रहने वाले हैं। इनका नाम प्रभु तिर्की और अनुज तिर्की है इन्हें गांव में लोग करंट मैन के नाम से जाने जाते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि जब इन दोनों भाइयों की उम्र करीब 8 से 10 साल की थी। उस समय अनुज ने गलती से एक नंगे तार को छू लिया उसके बाद उसको करंट नहीं लगा तो उसी तार को उसके दूसरे भाई प्रभु ने भी छुआ और उसको भी करंट नहीं महसूस हुआ। इतना सब होने के बाद उनके पिता रामसाय तुर्की मैं जब तार को छुआ तो उन्हें करंट लग गया।

अगर यह दोनों भाई हाथ में बल्ब पकड़ के उसमें तार छूते हैं तो बल्ब जल जाता है। बिलासपुर के इलेक्ट्रिकल विभाग के एचओडी डॉक्टर संजय सिंघाई ने बताया कि यह एक चमत्कार है और इन दोनों भाइयों की बॉडी में रेजिस्टेंस पावर ज्यादा है जिसकी वजह से इनको करंट नहीं लगता है।

Related News