लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों एल्युमीनियम फॉयल को आप भली-भांति जानते हैं। हम आपको बता दें कि अधिकतर लोग एल्युमीनियम फॉयल का इस्तेमाल खाने को लपेट कर टिफिन में रखने के लिए करते हैं, जिससे कि खाना गर्म बना रहता है। दोस्तों बता दे कि एल्युमीनियम फॉयल का हम और भी कई तरीके से उपयोग कर सकते हैं। जानकारी के लिए हम आपको बता दे की एल्युमीनियम फॉयल को पैरों पर लपेटकर कुछ समय रखने पर हमें कई चौकाने वाले हेल्थी फायदे मिलते हैं। आज हम आपको एल्युमीनियम फॉयल को पैरों पर लपेटने से होने वाले फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.दोस्तों आयुर्वेद के अनुसार थकावट होने या फिर नींद नहीं आने पर एल्युमीनियम फॉयल को पैरों में लपेटकर सोने पर फायदा मिलता है। जानकारी के लिए बता दे की पैरों को अच्छे से एल्युमिनियम फॉयल से रैप करके 1 घंटे तक रखने पर थकान गायब हो जाती है।

2.दोस्तो कई बार टाइट सेंडल या जूते पहने पर हमारे पैरों में दर्द होने लगता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप एल्युमीनियम फॉयल को पैरों पर लपेट कर कुछ समय के लिए छोड़ दें, इससे आपके पैरों में हो रहे दर्द में राहत महसूस होगी।3.दोस्तों किसी की तरफ लूं या सर्दी जुकाम की समस्या होने पर आप अपने पैरों में एल्युमिनियम फॉयल से रैप कर लें। रोजाना इस आयुर्वेदिक नुस्खे का उपयोग करने पर कुछ दिनो में फ्लू की समस्या समाप्त हो जाएगी।

Related News