इंटरनेट डेस्क। शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की घर में पेड़ पौधे लगाना बहुत शुभ होता है। लेकिन कुछ पेड़ पौधे घर में नकारात्मक ऊर्जा लेट है तो कुछ पेड़ पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाये रखते है। तो दोस्तों आज हम आपको शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसे ही पेड़ पौधे के बारे में बता रहे है जिसको घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा के साथ साथ सुख शांति भी बनी रहेगी। तो दोस्तों आप भी इस पेड़ पौधे के बारे जान लीजिए।

दोस्तों आपको बात दे की नींबू वह पेड़ है जो आसानी से हर जगह लगाया जा सकता है। यदि घर में नींबू का पेड़ होता है तो किसी तरह का बुरा प्रभाव घर में नहीं होता है और साथ ही वास्तु दोष भी नहीं रहता है। जिसके कारण घर में सुख शांति बनी रहती है।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की जब छोटे बच्चे को बुरी नजर लगती है इस स्थिति में एक नींबू लें और इसे आधा काट लें और इसमें काले तिल रखें। इसे काले धागे से ढकें। आपको बच्चे से 7 बार इस नींबू को छीलना होगा। उस नींबू को घर से दूर फेंक दो। आपको बहुत जल्दी परिणाम मिलेंगे।

दोस्तों आपको बता दे की मोटापे को कम करने के लिए 250 मिलीलीटर हल्का गर्म पानी लें और एक नींबू का रस, एक चम्मच शहद इसमें मिलाएं। लाभ पाने के लिए आपको रोज़ाना इसे पी सकते हैं। ऐसे करने में आपको जल्द ही इसका असर दिखने लग जायेगा।

Related News