हर किसी का छुट्टियों में घूमने का मन होता है। कुछ ऐसी जगहों को चुनते हैं जो खूबसूरत और अलग हों। बता दे की, कई बार लोग विदेश जाने की योजना बनाते हैं, मगर कुछ देश ऐसे होते हैं कि आप न जाएं तो अच्छा है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए खतरनाक हैं और अगर आपको वहां नहीं जाना चाहिए।

*मेक्सिको: बता दे की, मेक्सिको का स्यूदाद जुआरेज शहर दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में गिना जाता है. यहां जिंदा जलाना और सड़क पर चलते समय किसी का अपहरण करना आम बात है।

* मोगादिशु, सोमालिया: यहां 1990 से हिंसा जारी है, यहां आतंकी हमले से रोजाना ऐसी घटनाएं होती हैं जो भय और अस्थिरता पैदा करने के लिए काफी हैं।

* दमिश्क, सीरिया: बता दे की, सीरिया के हालात से पूरी दुनिया वाकिफ है, हालांकि सीरिया की राजधानी दमिश्क की हालत ठीक थी, लेकिन अब वहां जाना खतरनाक है. सीरिया में पिछले पांच साल से गृहयुद्ध चल रहा है, यहां विद्रोहियों के साथ आईएसआईएस के आतंकियों ने कहर बरपा रखा है और ऐसे में सीरिया और दमिश्क जाना मौत पर दावत देने जैसा है.

*ढाका, बांग्लादेश: ढाका की गिनती दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में होती है. बता दे की, ट्रेनों और फैक्ट्रियों की वजह से यहां के मौसम में आए दिन जहर घुल रहा है। इसलिए यहां जाने से आपकी सेहत पर काफी बुरा असर पड़ सकता है।

Related News