भारत देश के सबसे अद्भुत और आकर्षक हवाई अड्डों में से एक है और आप चौक जाएंगे। उन लोगों को देखकर आपका मन एयरपोर्ट की खूबसूरती को निहारता रहेगा, साथ ही बस वहां की ठंड और बर्फ को निहारता रहेगा।

अगत्ती : बता दे की, अगत्ती हवाईअड्डा एक ऐसी जगह है जहां उड़ान को ऐसा लगता है जैसे आपकी उड़ान जमीन में नहीं बल्कि समुद्र में गिर रही है. यह खूबसूरत एयरपोर्ट भारत के लक्षद्वीप में स्थित है। समुद्र के बीच में 4,000 मीटर लंबी दौड़ इस एयरपोर्ट की सबसे बड़ी खासियत है।

लेह एयरपोर्ट : यदि आप जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं, तो फ्लाइट से जाने की इच्छा करें, ऐसा इसलिए क्योंकि यहां के खूबसूरत एयरपोर्ट को देखकर आपका सफर और भी मजेदार हो जाएगा। ठंडी वाडिया और लेह की खूबसूरती के कारण यह एयरपोर्ट और भी खास हो जाता है। आपको बता दें कि लेह दुनिया की सबसे ठंडी जगहों में दूसरे नंबर पर आता है।

शिमला एयरपोर्ट: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, सबसे ज्यादा ऊंचाई पर खतरनाक लैंडिंग वाले इस एयरपोर्ट का नजारा एडवेंचर जितना डरावना है. शिमला से करीब 22 किमी दूर यह एयरपोर्ट बहुत अच्छा है। पहाड़ों की रानी कहे जाने वाला शिमला शहर कितना खूबसूरत है, मगर यहां का एयरपोर्ट शहर के दरबारों जितना ही खूबसूरत है।

मुंबई एयरपोर्ट: मायानगरी शहर मुंबई में बॉलीवुड स्टार्स के अलावा एक और जगह है जो आपकी आंखें नम कर देगी. हम बात कर रहे हैं मुंबई एयरपोर्ट की तीन किलोमीटर लंबी दीवार पर 7,000 कलाकृतियों की, जो भारत के किसी भी एयरपोर्ट पर उपलब्ध नहीं है।

Related News